India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Tendulkar का यह बड़ा Record दूसरे Test में तोड़ेंगे Kohli

12:00 PM Sep 26, 2024 IST
Advertisement
Kohli will break this big record of Tendulkar in the second test against Bangladesh : कानपूर टेस्ट में किंग कोहली के पास है एक सुनहरा मौका विराट को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 27 हजार रन पूरे करने के लिए अब 35 रनों की जरूरत है। सचिन तेंदुलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 27 हजार रन तक पहुंचने वाले सबसे तेज खिलाड़ी हैं। उन्होंने 623 पारियां किया था। कोहली ने अब तक सभी प्रारूपों को मिलाकर 593 पारियों में छब्बीस हज़ार नौ सौ पैंसठ रन बनाए हैं। चेन्नई में खेले गए मुकाबले में 35 वर्षीय बल्लेबाज ने घर में 12000 रन पूरे किए थे। कोहली यह उपलब्धि हासिल करने वाले सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए। कोहली ने 219वें मैच में यह रिकॉर्ड बनाया था। कोहली ने घर में 58 .84 के औसत से 12000 रन पूरे किए हैं जिसमें अड़तीस शतक और उनसठ अर्धशतक शामिल हैं। भारतीय परिस्थितियों में सचिन तेंदुलकर ने दो सौ अट्ठावन
मैचों में 50.32 के औसत से चौदह हज़ार एक सौ बानबे रन बनाए हैं जिसमें बयालीस शतक और 70 अर्धशतक शामिल हैं।बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में कोहली का बल्ला नहीं चला था। वह दोनों पारियों में प्रभावित नहीं कर सके थे। कोहली ने पहली पारी में जहां छह रन बनाए थे, वहीं दूसरी पारी में वह 17 रन बनाकर पवेलियन लौटे। कोहली को ऑफ स्पिनर मेहदी हसन मिराज ने अपना शिकार बनाया। कानपुर टेस्ट में वह अपने प्रदर्शन में सुधार लाने की कोशिश करेंगे।

भारत और बांग्लादेश के बीच जारी टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 27 सितंबर से कानपुर में खेला जाना है। इसके लिए दोनों टीमें ग्रीन पार्क स्टेडियम पहुंच चुकी हैं दूसरा मुकाबला शुक्रवार से शुरू होगा। इस मैच में भारतीय टीम मेहमानों के खिलाफ क्लीन स्वीप का लक्ष्य लेकर उतरेगी। बता दें कि, हाल ही में रोहित शर्मा की सेना ने बांग्लादेश को चेन्नई टेस्ट में 280 रनों से मात दी थी। इसी के साथ भारत इस सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है। अब टीम की नजर दूसरे टेस्ट पर है। भारतीय खिलाड़ी कानपुर पहुंच चुके हैं और मैदान पर जमकर पसीना बहा रहे हैं।

भारत ने कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में 23 टेस्ट खेले हैं। इस मैदान पर पहला टेस्ट ुनीस सौ बावन में भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया था। उस मैच में इंग्लिश टीम ने आठ विकेट से जीत हासिल की थी। भारत ने 23 में से सात टेस्ट में जीत दर्ज की है, जबकि तीन में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। 13 टेस्ट ड्रॉ रहे हैं। भारत कानपुर में इक्यावनसाल से कोई टेस्ट नहीं हारा है। पिछली बार उसे उनीस सौ तिरासी में वेस्टइंडीज ने पारी और तिरासी रन से हराया था। वहीं, इस मैदान पर पिछला टेस्ट 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला गया था। यह मुकाबला ड्रॉ रहा था।

Advertisement
Next Article