India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बांग्लादेश के खिलाफ होगी इस स्टार बॉलर की टीम इंडिया में एंट्री, आईपीएल में मचाया था तहलका

07:10 AM Sep 29, 2024 IST
Advertisement

Mayank Yadav can debut in  indian t20i team : इस साल आईपीएल 2024 के दौरान युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव ने अपनी पेस से काफी सुर्खियां बटोरी थीं। उन्होंने आईपीएल में सबसे तेज गति से गेंद डालने का रिकॉर्ड बना दिया था। हालांकि इसी दौरान वो इंजरी का शिकार हो गए थे, जिसकी वजह से उन्हें लंबे समय तक के लिए मैदान से बाहर होना पड़ा था। अब मयंक यादव को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। इसके मुताबिक मयंक यादव पूरी तरह से फिट नजर आ रहे हैं और उनको भारतीय टीम में भी शामिल किया जा सकता है।

HIGHLIGHTS


मयंक यादव की अगर बात करें तो आईपीएल 2024 के दौरान यह लाइम लाइट में आया था । उनकी गति की वजह से उन्हें काफी सराहा गया था। मयंक यादव ने लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से खेलते हुए आईपीएल में लगातार करीब 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंदबाज़ी की थी। इसके अलावा उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ 155.8 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंद डाली थी। इसी वजह से उनकी काफी चर्चा हुई थी। हालांकि कुछ ही मैच के बाद वो इंजरी का शिकार हो गए थे।


मयंक यादव एनसीए में रियान पराग और हार्दिक पांड्या जैसे क्रिकेटर्स के साथ अपनी फिटनेस दोबारा हासिल करने में जुटे हुए थे। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक मयंक यादव को बांग्लादेश टी20 सीरीज में मौका दिया जा सकता है। रिपोर्ट में कहा गया, मयंक यादव ने पिछले एक महीने से दर्द की कोई शिकायत नहीं की है। एनसीए में वो अपनी पूरी फिटनेस के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं। सेलेक्टर्स यह देखना चाहते हैं कि इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए वो कितने तैयार हैं। भारत का टेस्ट सीजन लंबा है और इसी वजह से चयनकर्ता बांग्लादेश टी20 सीरीज में नए चेहरों को मौका दे सकते हैं। हार्दिक पांड्या ने करीब एक महीने से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है। यहां तक कि अभिषेक शर्मा को भी क्वालिटी प्रैक्टिस की जरूरत है। मयंक यादव एक दिन में 20 ओवर गेंदबाजी कर रहे हैं। इसी वजह से इस बात की पूरी संभावना है कि बांग्लादेश सीरीज के लिए उनका चयन हो सकता है। मुख्य चयनकर्ता अजित अगरकर भी बेंगलुरू आने वाले हैं।


आपको बता दें कि टेस्ट सीरीज के बाद दोनों टीम के बीच 6 अक्टूबर से तीन टी20 मैच की सीरीज भी खेली जायेगी। इस सीरीज का पहला मैच ग्वालियर में खेला जाएगा। टीम की कमान सूर्यकुमार यादव के पास ही रहेगी। अब देखना काफी मजेदार रहेगा कि क्या मयंक को इस सीरीज में मौका मिलेगा या नहीं। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो मयंक यादव को ऑस्ट्रेलिया दौरा पर लेजाने पर बीसीसीआई और मैनेजमेंट विचार कर सकता है। मयंक की गति से सभी काफी प्रभावित हुए हैं। यहां तक की ऑस्ट्रेलिया के स्टार बैट्समैन स्टीव स्मिथ भी उनकी तारीफ़ कर चुके हैं और बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में मयंक का सामना करने के लिए उत्सुक हैं। अब आप हमे बताइए कि क्या मयंक यादव को बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में मौका देना चाहिए या फिर नही। हमे कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article