India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

माइकल वॉन ने बताया रोहित शर्मा और विराट कोहली में कौन है बेहतर कप्तान

01:59 PM Jan 31, 2024 IST
Advertisement

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि अगर विराट कोहली भारत के कप्तान होते तो मेजबान टीम को इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में पहले टेस्ट में हार का सामना नहीं करना पड़ता।

HIGHLIGHTS


माइकल वॉन का  मानना है कि रोहित शर्मा मैच के दौरान पूरी तरह से ‘खोए’ रहे, पहली पारी में 190 रन की मजबूत बढ़त बनाने के बावजूद कोहली के बिना खेल रहे भारत को स्पिन की अनुकूल परिस्थितियों में 28 रन से हार का सामना करना पड़ा जिससे इंग्लैंड ने पांच मैच की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली। यह हैदराबाद में भारत की पहली टेस्ट हार थी। कोहली निजी कारणों से शुरुआती मैच में नहीं खेल पाए जबकि विशाखापत्तनम में होने वाले दूसरे टेस्ट में भी नहीं खेलेंगे।


माइकल वॉन ने यूट्यूब चैनल ‘क्लब प्रेयरी फायर’ पर कहा, ‘‘उन्हें टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली की कप्तानी की काफी कमी खली। विराट की कप्तानी में भारत मैच नहीं हारता।’’ वॉन ने मैच के दौरान रोहित के नेतृत्व की आलोचना की।
उन्होंने कहा, ‘‘रोहित एक दिग्गज और महान खिलाड़ी हैं लेकिन मुझे लगा कि वह पूरी तरह खोया हुआ था।’’ माइकल वॉन ने पिछले सप्ताह श्रृंखला के शुरूआती मैच के दौरान सक्रिय नहीं रहने के लिए भी रोहित की आलोचना की थी, उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगा कि रोहित शर्मा की कप्तानी बहुत ही औसत थी।


माइकल वॉन ने कहा मुझे नहीं लगता कि उसने क्षेत्ररक्षण में चतुराई भरे बदलाव किए या गेंदबाजी में बदलाव को लेकर सक्रिय था। माइकल वॉन ने ‘द टेलीग्राफ’ में अपने कॉलम में लिखा था, ‘‘और उनके पास ओली पोप के स्वीप या रिवर्स स्वीप का कोई जवाब नहीं था।’’ कोहली ने 2022 में भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद कप्तानी छोड़ दी थी, उनकी कप्तानी में टीम आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंची थी।

Advertisement
Next Article