India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Mohammed Shami ने चिप वाली गेंद पर पाकिस्तानियों को हड़काया, बोले कार्टून....

07:56 AM Jul 20, 2024 IST
Advertisement

Mohammed Shami, जिस दिन भारत ने आईसीसी T20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया था, उस दिन भारत के हर फैन की आंखों में खुशी के आसूं छलके थे। हम सोशल मीडिया पर अभी भी उसी दिन को लगातार जी रहे हैं। रोहित शर्मा का ट्रॉफी उठाना। खिलाड़ियों को मेडल मिलना। लेकिन कुछ ऐसे ऐसे खिलाड़ी भी थे जो शायद वर्ल्ड कप मेडल जीतना डिजर्व करते थे लेकिन चोट के चलते या अन्य किसी कारण से वह वर्ल्ड कप स्क्वाड का हिस्सा नहीं बन पाए। अब आप उनकी बदकिस्मती कहें या फिर कुछ और.... लेकिन सच्चाई तो यही है की 2,3 खिलाड़ी ऐसे थे जिन्हे शायद अब तक वर्ल्ड कप विनर मेडल मिल जाना चाहिए था लेकिन अभी तक उनको मिला नही। आप चाहे श्रेयस अय्यर का नाम ले लें, के एल राहुल का या फिर मोहम्मद शमी का।

HIGHLIGHTS

2023 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट झटकने वाले गेंदबाज थे Mohammed Shami

अब मोहम्मद शमी की बात उठी है तो 2023 वनडे वर्ल्ड कप में शमी की गाथा को शायद ही आप भूल पाए होंगे। शमी वो खिलाड़ी हैं जिसने 2015 वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लिए थे, जिन्हे 2019 वर्ल्ड कप में शुरुआती चार मैच में मौका नहीं मिला लेकिन अगले 5 मैच में वो 13 विकेट ले गए उसमे भी एक मैच विनिंग हैट्रिक सहित और 2023 वर्ल्ड कप में शायद हम उनके लिए कुछ भी कहें वो काम ही होगा। अगर किस्मत ने 19 नवंबर को हमारा साथ दे दिया होता तो आज शमी के पास भी एक वर्ल्ड कप मेडल होता और वो भी उस वर्ल्ड कप का जो शायद भारत का ही था लेकिन बदकिस्मती से आज वो ट्रॉफी किसी दूसरे देश के पास है। हाल ही में मोहम्मद शमी शुभांकर मिश्रा के साथ एक पॉडकास्ट का हिस्सा बने जहां उन्होंने अपनी क्रिकेट लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ पर भी काफी सारे जवाब दिए।

आईसीसी ट्रॉफी जीतना है सपना

जैसे हर भारतीय क्रिकेटर एक बार जिंदगी में आईसीसी वर्ल्ड कप जीतना चाहता है। वैसे ही शमी भी वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं,उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ अपनी स्किल्स पर भरोसा करता हूं और मैच के दौरान अपना बेस्ट देने की कोशिश करता हूं।



इंजमाम उल हक के सवालों पर Mohammed Shami का करारा जवाब

2023 का वनडे वर्ल्ड कप हो या फिर 2024 का टी20 वर्ल्ड कप पाकिस्तान दोनो में ही भारत से हारा था, खैर मैदान पर तो यह टीम एक आध मौकों को छोड़ दें तो टीम इंडिया के आसपास भी नही है लेकिन इनके पूर्व क्रिकेटर हार के बाद अपने खिलाड़ियों को तो ट्रोल करते ही हैं साथ में भारतीय टीम के खिलाड़ियों पर भी अजीबो गरीब आरोप लगाते हैं। आपको याद ही होगा 2023 वर्ल्ड कप में चिप वाला बयान और 2024 में अर्शदीप सिंह पर गेंद से छेड़ छाड़ का आरोप। इस पर शमी ने बयान दिया कि ये कौन से कार्टून हैं जो ऐसी बात करते हैं। मतलब तुम सब करो तो आर्ट और हम करें तो छेड़ छाड़। जो आर्ट तुम्हे आता है वो दुनिया में सभी जानते हैं। रही बात गेंद से छेड़ छाड़ की तो कुछ सालों पहले पाकिस्तान के खिलाड़ी ही बॉल टैंपरिंग करती हुई पकड़ी गई थी जिसके चलते उन्हे मैच भी हारना पड़ा था। अगर मैं पकिस्तान गया तो उन्हें दिखाऊंगा चिप वाली बॉल कैसी होती है।

Mohammed Shami ने बताया कि आखिर कब लेंगे संन्यास

भारत के धाकड़ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इन दिनों टीम से बाहर चल रहे हैं। पिछले साल वनडे विश्व कप में अपनी गेंदबाजी से कहर बरपाने के बाद उन्होंने अपने टखने का ऑपरेशन कराया। उसके बाद से पूरी तरह फिट नहीं हुए हैं। उनके बगैर टीम इंडिया ने टी20 विश्व कप 2024 अपने नाम कर लिया। शमी का विश्व चैंपियन बनने का सपना चोट की वजह से अधूरा रह गया। ऐसे में शुभंकर मिश्रा के यूट्यूब चैनल पर दिए इटरव्यू में 34 वर्षीय शमी से संन्यास के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने बड़ी ही साफगोई से जवाब देते हुए कहा कि जिस दिन क्रिकेट से बोर हो जाउंगा उस दिन टाटा बाय-बाय कह दूंगा। शमी ने कहा, जिस दिन में क्रिकेट से बोर हो जाउंगा उस दिन टाटा बाय-बाय कह दूंगा। रही टी20, वनडे या टेस्ट की बात जब मैं मैदान पर रहूंगा तो लोगों को मुझे बीट करना होगा। इतना कॉन्फिडेंस मैं बुढ़ापे में भी रखूंगा। मैं मैदान पर तभी खड़ा होउंगा जब मुझे विश्वास होगा। जिस दिन मैं बोर हुआ और मुझे खुद पर विश्वास नहीं हुआ मैं उस दिन खुद एक फोटो डालकर कह दूंगा थैंक यू वेरीमच! शमी ने आगे कहा, मेरी कोशिश यही है मैं तब तक क्रिकेट खेलूंगा जबतक मुझे ये फील ना हो कि मैं एक युवा खिलाड़ी की जगह खराब कर रहा हूं। या मुझे जो जिम्मेदारी दी गई है उसे मैं पूरी तरह नहीं निभा पा रहा हूं। तब मेरा फर्ज बनता है कि मैं उस काम से इस्तीफा दे दूं। मैं इसी बात पर यकीन करता हूं फिलहाल मैं इस मूड पर नहीं हूं।

कप्तानी के सवाल पर क्या बोले Mohammed Shami

जब शमी से टीम की कप्तानी पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कप्तानी मिलना बहुत सम्मान की बात है अगर उन्हें भी कप्तानी मिलेगी तो वे जरूर बनना चाहेंगे। लेकिन आखिर में जो मैनेजमेंट डिसाइड करता है वही होता है।

अपनी वापसी पर भी दिया अपडेट

शमी ने बताया की वो पहले से काफी ठीक हैं और डॉक्टरों की अपेक्षा से भी तेजी से रिकवर कर रहे हैं ऐसे में कुछ टाइम के बाद वो एनसीए में लौटेंगे उसके बाद ही कुछ कन्फर्म हो पाएगा की वो किस सीरीज में वापसी करेंगे। वैसे शमी पूरे पॉडकास्ट के दौरान खुद की फिटनेस और रिकवरी को लेकर काफी कॉन्फिडेंट नजर आ रहे थे ऐसे में जल्द ही उनकी वापसी की उम्मीद लगाई जा सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वह इस साल न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली घरेलू टेस्ट सीरीज में मैदान पर वापसी कर सकते हैं। अगले साल भारत को 2 आईसीसी इवेंट खेलने हैं जिनमें शमी बहुत अहम भूमिका निभा सकते हैं। शमी का वर्ल्ड कप में कैसा प्रदर्शन रहा है यह किसी को बताने की जरूरत नहीं है। ऐसे में अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में शमी अपनी गेंदों से एक बार फिर कहर बरपाते हुए नजर आ सकते हैं। अगर आप भी मोहम्मद शमी के फैन हैं तो उनके बारे में आपकी क्या राय है हमे कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं। साथ ही यह भी बताएं क्या आपके हिसाब से शमी 2027 का वर्ल्ड कप खेल पाएंगे या फिर नही इसका जवाब हमे कमेंट जरुर करें।

Advertisement
Next Article