India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IPL के अनकैप्ड खिलाड़ियों में शुभम दुबे और समीर रिजवी पर हुई पैसों की बारिश

07:46 PM Dec 19, 2023 IST
Advertisement

IPL में विदर्भ प्रान्त  के ऑलराउंडर शुभम दुबे को दिल्ली कैपिटल्स ने 5.80 करोड़ रुपये में खरीदा, जबकि चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने उत्तर प्रदेश के ऑलराउंडर समीर रिजवी को 8.50 करोड़ रुपये में खरीदा। दोनों ही अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों ने बड़ी रकम जुटाई।

HIGHLIGHTS

20 लाख रुपये के बेस प्राइस के साथ दिल्ली कैपिटल्स ने शुभम दुबे के लिए नीलामी शुरू की, लेकिन राजस्थान रॉयल्स तुरंत दौड़ में शामिल हो गई और बोली जल्द ही 25 लाख रुपये तक पहुंच गई। धीरे-धीरे रकम तेजी से बढ़ गई और कब लाख से करोड़ तक पहुंच गई यह पता ही नहीं चला। रॉयल्स और कैपिटल्स के बीच लड़ाई जारी रही, बोली अंत में 2.40 करोड़ तक पहुंच गई, जो मजबूती से दिल्ली कैपिटल्स की पकड़ में थी। जैसे ही बोली 3 करोड़ रुपये को पार कर गई और तेजी से 4 करोड़ के करीब पहुंच गई, उम्मीद बढ़ गई। तेजी से आगे बढ़ते हुए, दिल्ली कैपिटल्स आत्मविश्वास से 5 करोड़ रुपये के आंकड़े को पार करते हुए आगे बढ़ी।

हालांकि, राजस्थान रॉयल्स ने अपने लक्ष्य को हासिल करते हुए 5.40 करोड़ पर अपनी पकड़ बनाए रखी। कैपिटल्स के विचार-विमर्श के दौरान एक क्षणिक रुकावट आई और केवल 5.60 करोड़ की साहसिक बोली के साथ वापस लौटे, लेकिन रॉयल्स अडिग थे। अंत में राजस्थान रॉयल्स ने एक आकर्षक बोली युद्ध का समापन करते हुए शुभम दुबे को 5.80 करोड़ रुपये में हासिल कर लिया। फिर समीर रिजवी, जिनका सफर 20 लाख के मामूली बेस प्राइस के साथ शुरू हुआ था। चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और गुजरात टाइटन्स में कड़ी टक्कर के बाद 8.40 करोड़ तक पहुंच गई। अनकैप्ड कैटेगरी में रितिक शौकीन, अतीत शेठ, विवरांत शर्मा, राज अंगद बावा, सरफराज खान, अरशद खान, मनन वोहरा, प्रियांश आर्य, सौरव चौहान और रोहन कुन्नुमल अनसोल्ड रहे।

Advertisement
Next Article