India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

मुशीर खान का हुआ एक्सीडेंट, इतने महीने रहेंगे क्रिकेट से दूर

11:27 AM Sep 28, 2024 IST
Advertisement

Musheer Khan Accident News :  भारतीय टेस्ट टीम के स्टार बल्लेबाज सरफराज खान के भाई मुशीर खान सड़क हादसे में घायल हो गए हैं। सूत्रों के अनुसार मुशीर खान की गर्दन में ज्यादा चोट लगी है। मुशीर अपने पिता नौशाद खान के साथ आजमगढ़ से लखनऊ जा रहे थे, जिस दौरान उन्हें इस हादसे से गुजरना पड़ा। अभी तक दुर्घटना का कारण क्या है यह पता नहीं चल पाया है लेकिन लेकिन सूत्रों का मानना है कि कार सड़क पर 4-5 बार पलटी है, जिसके चलते मुशीर को गंभीर चोटें आईं हैं.

     HIGHLIGHTS


रिपोर्ट्स के अनुसार मुशीर अब कम से कम 6 हफ्ते तक क्रिकेटिंग एक्शन से दूर रहने की संभावना है। अब मुशीर की वापसी कब होगी यह कहना अभी काफी मुश्किल है लेकिन उन्हें लगभग 3 महीने से भी अधिक समय क्रिकेट फील्ड से दूर रहना पड़ सकता हैं. इस इंजरी के चलते अब मुशीर ईरानी ट्रॉफी से भी बाहर हो गए हैं। आपको बता दें कि सरफराज खान का परिवार मूलतः उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखता है। यहां की सगढ़ी तहसील में उनका गांव बासूपार है।


दलीप ट्रॉफी में किया था कमाल

आपको बता दें कि मुशीर खान एक बहुत ही होनहार खिलाड़ी हैं। हाल ही में हुई दलीप ट्रॉफी में उन्होंने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था। अपने डेब्यू मैच में ही मुशीर ने इंडिया-बी की ओर से इंडिया-ए के खिलाफ मुकाबले में 181 रनों की पारी खेली थी. इस दौरान उन्होंने 373 गेंदों का सामना किया और 16 चौके के अलावा 5 छक्के लगाए थे. दलीप ट्रॉफी में डेब्यू पर किसी 20 साल से कम उम्र के खिलाड़ी का यह तीसरा सबसे बड़ा स्कोर है।

इसी के साथ मुशीर ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को भी पछाड़ दिया, जिन्होंने साल 1991 में अपने दलीप ट्रॉफी डेब्यू पर 159 रनों की पारी खेली थी. इस मामले में बाबा अपराजित टॉप पर हैं, जिन्होंने दलीप ट्रॉफी में डेब्यू पर 212 रन बनाए थे. वहीं यश ढुल दूसरे नंबर पर हैं, जिन्होंने 193 रन बनाए थे।


इस साल की शुरुआत में हुए अंडर 19 वर्ल्ड कप में भी मुशीर खान ने कई जबरदस्त पारियां खेली थीं। वर्ल्ड कप के 7 मैचों में उन्होंने 60 के एवरेज से 360 रन बनाए थे. वहीं उन्होंने 7 विकेट भी लिए थे। 19 साल के मुशीर को अभी से ही आने वाले समय का बड़ा भारतीय स्टार माना जा रहा है। मुशीर आने वाले समय में ऑलराउंडर की भूमिका में फिट हो सकते हैं। मुशीर खान मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट में भाग लेते हैं। मुशीर ने अब तक 9 फर्स्ट क्लास मैचों में 51.14 की औसत से 716 रन बनाए हैं, जिसमें 3 शतक और 1 अर्धशतक शामिल रहे। मुशीर का बेस्ट स्कोर नाबाद 203 रन रहा है. मुशीर ने गेंद से भी कमाल दिखाया है और कुल 8 विकेट लिए हैं। मुशीर खान के इस साल आईपीएल ऑक्शन में भी आने की उम्मीद है, सभी फ्रेंचाइज़ी की नज़र जरूर अब इस खिलाड़ी पर हैं क्योंकि इनकी प्रतिभा को सभी ने काफी अच्छे से देखा है। आईपीएल में अभी काफी समय है और वो जरूर ठीक होकर आईपीएल में धमाकेदार कमबैक करना चाहेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article