India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Nepal ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, Rohit  sharma-David Miller के भी रिकॉर्ड को Malla ने किया तहस-नहस

01:01 PM Sep 27, 2023 IST
Advertisement

एशियन गेम्स में मेन्स क्रिकेट का आगाज धमाकेदार अंदाज में किया है। नेपाल की टीम ने वो कर दिखाया जो अब तक की बड़ी बड़ी टीम नहीं कर पाए हैं। पहले ही मुकाबले में टीम ने जीत हासिल करते हुए विश्व रिकॉर्ड बना लिया है। वहीं इस रिकॉर्ड को बनने के साथ-साथ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा-डेविड मिलर- युवराज सिंह जैसे बड़े बल्लेबाजों का रिकॉर्ड टूट गया था।

दरअसल कल एशियन गेम्स में पहला मुकाबला नेपाल और मंगोलिया के बीच खेला गया, जिसमें मंगोलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और  नेपाल को पहले बल्लेबाजी के लिए निमंत्रण दिया, जिसका फायदा नेपाल की टीम ने जबरदस्त तरीके से किया। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए नेपाल ने 20 ओवर में रिकॉर्ड 3 विकेट खोकर 314 रन बना दिए। 20 ओवर में यह अब तक का सबसे बड़ा टोटल हैं। वहीं इससे पहले अफगानिस्तान ने आयरलैंड के खिलाफ 278 रन बनाए थे। यानी कि नेपाल अब तक की पहली टीम है जो कि टी20 क्रिकेट में 300 से ऊपर का टोटल बनाई हैं।

वहीं नेपाल की तरफ से कुशल मल्ला ने सबसे ज्यादा 50 गेंदों पर नाबाद रहते हुए 137 रन की तूफानी पारी खेली, जिसमें की उन्होंने 12 छक्के और 8 चौके लगाए। वहीं मल्ला ने मात्र 34 गेंदों में अपना शतक पूरा किया, जो कि अब तक का सबसे तेज शतक भी हैं। इससे पहले डेविड मिलर, रोहित शर्मा और चेक रिपब्लिक के विक्रमसेखरा ने 35-35 गेंदों पर शतक लगाया था।अब मल्ला ने सबको पीछे छोड़ दिया। मल्ला के शतक लगने के बाद दीपेंद्र सिंह ने धुआंधार पारी खेली और सिर्फ 9 गेंदों पर अर्धशतक लगा दिया। अपनी इस तूफानी पारी से उन्होंने भारत के पूर्व  दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह, क्रिस गेल और हजरतुल्लाह जजई के रिकॉर्ड को तोड़ दिया, जो कि 12-12 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किए थे।

315 रन जैसे बड़े टारगेट के सामने मंगोलिया की टीम ने पहले ही घुटने टेक दिए। उन्हें नेपाल ने मात्र 41 रन पर समेट दिया और 273 रन के बड़े मार्जिन से जीत हासिल कर ली। सबसे बड़ी बात कि मंगोलिया की टीम के बल्लेबाज अपने बल्ले से सिर्फ 18 रन ही लगा सके। 23 रन नेपाल ने अपनी तरफ से एक्स्ट्रा के तौर पर दिए है। वहीं नेपाल ने आगाज तो जबरदस्त तरीके से किया है। अब देखना है कि अंजाम कैसा होता है, क्योंकि आगे नेपाल को भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ भी खेलना है, जो कि अपना अभियान 3 अक्टूबर से सीछे क्वार्टर फाइनल से करेगी।

Advertisement
Next Article