India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

David Malan के शतक के सामने न्यूजीलैंड हुआ पस्त, 3-1 से गंवाई सीरीज, Moeen Ali ने भी लिए 4 विकेट

03:53 PM Sep 16, 2023 IST
Advertisement

कल यानी शुक्रवार का दिन पूरी तरह से ब्लॉक बस्टर रहा। कल तीन वनडे मुकाबले खेले गए थे, जिसमें तीसरा मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया। दोनों देश के बीच यह सीरीज का आखिरी मुकाबला था, जिसे मेजबान इंग्लैंड ने 100 रन से जीत लिया। इंग्लैंड की तरफ से डेविड मलान का बल्ला बोला और उन्होंने एक शानदार शतक जमाया अपनी टीम के लिए। उनकी लगातार बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के साथ-साथ, प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुने गए।

कल लॉर्ड्स के मैदान पर खेला गया सीरीज का चौथा और आखिरी मुकाबला न्यूजीलैंड के नजरिए से काफी महत्वपूर्ण था क्योंकि वो सीरीज में 2-1 से पीछे था। टीम अगर कल के मुकाबले को जीत लेती तब सीरीज 2-2 से बराबर हो सकता था, मगर ऐसा हुआ नहीं। इंग्लैंड ने सीरीज को 3-1 से अपने नाम कर ली। कल के मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो कि उनके लिए सफल साबित हुआ। ओपनिंग खराब होने बावजूद टीम ने अच्छा खेल दिखाया और डेविड मलान ने तो पूरी सीरीज में कहर बरपाया। हालांकि कल के मुकाबले की बात करें तो उन्होंने 114 गेंदों पर 127 रन की अच्छी पारी खेली, जिसमें उन्होंने 14 चौके और 3 छक्के लगाए। हालांकि मलान के अलावा बाकी इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने अर्धशतक भी नहीं लगाया।

न्यूजीलैंड के रचिन रविंद्र ने अपने खाते में 4 विकेट डाले,मगर वो टीम के किसी काम नहीं आई। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में बना दिए 9 विकेट खोकर 311 रन। हालांकि 312 रन के मुश्किल लक्ष्य को न्यूजीलैंड भेद नहीं पाई। रचिन रविंद्र ने ऑलराउंडर प्रदर्शन करते हुए बल्ले से भी 61 रन की पारी खेली। वहीं बाकी खिलाड़ी कुछ खास नहीं कर पाए और टीम मात्र 211 रन पर सिमट गई। न्यूजीलैंड जैसी टीम का इस तरह से धराशाई होना विश्व कप के लिए लिहाज से सही संकेत नहीं है।

वहीं कल का मुकाबला न्यूजीलैंड दौरे का आखिरी मुकाबला था। वहीं विश्व कप की शुरुआत 5 अक्टूबर को होना है, जिसमें एक बार फिर से इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबला होना हैं। आपको मालूम हो कि न्यूजीलैंड पिछले वनडे विश्व कप की उपविजेता रही है, वहीं इंग्लैंड विजेता। तो अब आगे देखने वाली बात होगी इस बार दोनों टीम का प्रदर्शन कैसा होता है।

Advertisement
Next Article