India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

New zealand की टीम पर भारत दौरे से पहले आया बड़ा संकट

11:32 AM Oct 09, 2024 IST
Advertisement
New Zealand team faces big crisis before India tour : भारत और न्यूजीलैंड के बिच होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है केन विलियमसन जो की लम्बे समय से चोट से जूझ रहे है उन्हें भी टीम में मौका मिला है न्यूजीलैंड टीम इसी महीने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगी। हालांकि, विलियम्सन के तीनों ही टेस्ट खेलने पर संशय है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने उनके नाम की घोषणा तो की है, लेकिन पहले टेस्ट में उनका नहीं खेलना तय माना जा रहा है।

यह भी बताय जा रहा विल्लियम्सन भारत के लिए थोड़ा देर से रवाना होंगे , क्योंकि वह फिलहाल चोट का इलाज करा रहे हैं। यह चोट उन्हें पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दौरान लगी थी। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कीवी टीम को 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था। पूर्व कप्तान के 16 अक्तूबर को बेंगलुरू में पहले टेस्ट में खेलने की संभावना नहीं है, लेकिन चयनकर्ता सैम वेल्स ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि 34 साल का यह खिलाड़ी सीरीज के अंत तक वापसी करेगा।

वेल्स ने न्यूजीलैंड क्रिकेट से कहा, 'हमें मेडिकल टीम से जो सलाह मिली है वह यह है कि केन चोट बढ़ने का जोखिम उठाने के बजाय अभी आराम करें और रिहैबिलिटेशन करें। हमें उम्मीद है कि अगर रिहैबिलिटेशन की योजना बनती है तो केन दौरे के आखिरी मैचों में उपलब्ध रह सकते हैं।' विलियम्सन को गॉल में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान ग्रोइन में परेशानी हुई थी।
न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले विलियम्सन के कवर के तौर पर अनकैप्ड बल्लेबाज मार्क चैपमैन को 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। उनकी गैरमौजूदगी भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड की उम्मीदों के लिए करारा झटका होगी जिसने घरेलू सरजमीं पर अपनी पिछली 18 टेस्ट सीरीज जीती हैं।

 

Advertisement
Next Article