India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

भारतीय टीम के अभ्यास सत्र में किसी को आने की अनुमति नहीं, Shubman Gill ने जड़ा शतक

11:11 AM Dec 22, 2023 IST
Advertisement

वनडे सीरीज के बाद भारतीय टीम की निगाहें अब टेस्ट सीरीज पर गड़ गई हैं। भारतीय टीम ने 26 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिये अभ्यास शुरू कर दिया लेकिन इस सत्र को देखने की अनुमति मीडिया को भी नहीं थी।

HIGHLIGHTS

Shubman Gill ने टीम के द्वारा आपस में खेले गए मैच में शतक जड़कर बल्लेबाजी का अच्छा अभ्यास किया। तीसरे नंबर पर उतरे Shubman Gill ने तीन दिवसीय मैच के दूसरे दिन शतक बनाया। यह मुकाबला प्रिटोरिया के टक्स ओवल मैदान पर खेला गया।
मैदान पर मीडिया को भी जाने की अनुमति नहीं थी। पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जाना है और भारतीय टीम वहां से सिर्फ 45 मिनट की दूरी पर अभ्यास मैच खेल रही है। अपनी रणनीति को गोपनीय रखने की कवायद में भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और टीम प्रबंधन ने बाहरी लोगों को मैदान के भीतर आने नहीं दिया ।

दुनिया भर में फुटबॉल टीमें बंद दरवाजे के भीतर अभ्यास करती है जहां मीडिया को सिर्फ वार्म अप देखने की अनुमति मिलती है । कोच के आने के बाद असल अभ्यास शुरू होते ही मीडिया कर्मियों को बाहर जाना पड़ता है।भारतीय क्रिकेट टीम काफी समय से कभी-कभार बंद दरवाजे के भीतर अभ्यास करने की रणनीति अपनाती है । Shubman Gill के अलावा यशस्वी जायसवाल ने भी इस मैच में अर्धशतक जमाया। वह दूसरों को मौका देने के लिये रिटायर्ड आउट हो गए । रूतुराज गायकवाड़ की ऊंगली की चोट अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है और वह संभवत: पहले टेस्ट में चयन के लिये उपलब्ध नहीं होंगे। गायकवाड़ को दूसरे वनडे के दौरान ऊंगली में चोट लगी थी और वह तीसरा वनडे नहीं खेल सके। टेस्ट सीरीज में शुभमन गिल के अलावा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली की भी वापसी होने वाली है।

 

Advertisement
Next Article