India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

NZ vs PAK : हार के बाद बौखलाया Pakistan, अपने ही खिलाड़ियों पर उठाए सवाल

07:00 AM Apr 25, 2024 IST
Advertisement

NZ vs PAK : एक कहावत है कि जब तक आप जीत रहे हो तब तक सब आपकी तारीफ़ करेंगे, और आपके हारते ही सब आपकी बुराई करने में लग जाएंगे। ऐसा ही कुछ पाकिस्तान में देखने को अक्सर मिलता है। इस समय पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड के साथ  टी20 सीरीज में व्यस्त है। पहला मैच बारिश में धुलने के बाद पाकिस्तान की टीम दूसरे मैच में एक धमाकेदार अंदाज में जीत गई। पाकिस्तान को चौथा T20 मैच न्यूजीलैंड के साथ 25 अप्रैल को लाहौर में खेलना है. जबकि NZ vs PAK सीरीज का आखिरी T20 मुकाबला 27 अप्रैल को खेला जाएगा.

HIGHLIGHTS

इन दोनों मुकाबले के नतीजे से ही सीरीज का फैसला होगा. हालांकि, उससे पहले पाकिस्तान के कोच ने बड़ा आरोप लगाया है.पाकिस्तान क्रिकेट में तभी तक सबकुछ अच्छा चल रहा होता है, जब तक टीम जीत रही होती है. फिर एक मुकाबला हारते ही खलबली मच जाती है. बौखलाहट जोर पकड़ लेती है. ठीक वैसे ही जैसे न्यूजीलैंड से हारने के बाद होता दिखाई दे रहा है. रावलपिंडी में खेले तीसरे T20I में न्यूजीलैंड की बी टीम ने पाकिस्तान की फुल स्ट्रेंथ टीम को 7 विकेट से हरा दिया. इस हार के बाद जिम्मेदारी लेने के बजाए टीम के नए हेड कोच बने अजहर महमूद उलटे आरोप मढ़ते दिखे. उन्होंने अपनी टीम की ट्रेनिंग पर सवाल खड़े कर दिया. कहा कि जब थक चुके हैं खिलाड़ी तो कैसे जीतेगा पाकिस्तान?
पाकिस्तान के हेड कोच अजहर महमूद ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 T20 मैचों की सीरीज से पहले अपनी टीम के अबोटाबाद के पास काकुल के आर्मी कैंप में की 2 हफ्ते की ट्रेनिंग पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने उस ट्रेनिंग पर आरोप मढ़ते हुए कहा है कि उस हैवी ट्रेनिंग के बाद खिलाड़ी बुरी तरह से थके हैं और परफॉर्म नहीं कर पा रहे.


अजहर महमूद की चिंता इस वजह से भी है क्योंकि उनका मानना है कि उसी थकान के चलते खिलाड़ी चोटिल भी हो रहे हैं, जो कि T20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले अच्छी खबर नहीं है. न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज के दौरान अब तक पाकिस्तान के 3 खिलाड़ियों को चोट लगने की खबर है, जिनमें आजम खान, मोहम्मद रिजवान और इरफान खान का नाम शामिल है.
अजहर महमूद के मुताबिक इनमें आजम खान इंजरी के चलते न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. वहीं उनके T20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने पर भी सस्पेंस मंडरा रहा है. महमूद ने बताया कि मोहम्मद रिजवान और इरफान खान को एक ही तरह की इंजरी है. रिजवान को तीसरे T20I में बल्लेबाजी के दौरान इंजरी हुई थी, जिसके बाद वो रिटायर्ड हर्ट होकर डगआउट लौट गए क्योंकि हम रिस्क नहीं लेना चाहते, जिससे समस्या और बढ़ जाए. उन्होंने बताया कि चोट के चलते रिजवान अगला मैच भी नहीं खेल सकते हैं.
पाकिस्तान को अगला T20 मैच न्यूजीलैंड के साथ 25 अप्रैल को लाहौर में खेलना है. जबकि सीरीज का आखिरी T20 मुकाबला 27 अप्रैल को खेला जाएगा.

पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड के बाद आयरलैंड का भी दौरा करेगी। अब देखना होगा कि पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप से पहले अपना सही टीम कॉम्बिनेशन बना पाती है या नहीं क्योंकि इस के ऊपर भी काफी ज्यादा बवाल चल रहा है जहां पाकिस्तान को सही ओपनिंग कॉम्बिनेशन चाहिए पहले टीम की सलामी जोड़ी सैम अयूब और मोहम्मद रिज़वान थे जबकि बाबर ने दोबारा कप्तान बनते ही खुद ओपनिंग का जिम्मा संभाल लिया। और रिजवान को नंबर 3 पर धकेल; दिया जिसके बाद उनकी काफी आलोचना भी हो रही है।

 

 

Advertisement
Next Article