India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PAK vs NZ T20: New Zealand टी20 सीरीज के लिए Pakistan के हाई-परफॉर्मेंस कोच बने यासिर

03:37 PM Dec 25, 2023 IST
Advertisement

PAK vs NZ T20: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर यासिर अराफात को न्यूजीलैंड के खिलाफ 12 जनवरी से शुरू होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए हाई-परफॉर्मेंस कोच नियुक्त किया गया है।

HIGHLIGHTS

PAK vs NZ T20 : ईएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक, यासिर अराफात पाकिस्तान के टी20 विशेषज्ञों के साथ सीधे न्यूजीलैंड के लिए उड़ान भरेंगे। उन्हें फिलहाल इसी एक श्रृंखला के लिए राष्ट्रीय टीम में नियुक्त किया गया है। ईएसपीएन क्रिकइंफो के हवाले से बताया गया है, साइमन जिन्हें मौजूदा ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के लिए कोचिंग स्टाफ के हिस्से के रूप में नामित किया गया है, उनकी जगह यासिर लेंगे। अराफात, जिनके पास न्यूजीलैंड के साथ-साथ इंग्लैंड में भी कोचिंग का पिछला अनुभव है। उन्होंने 13 टी20 सहित 27 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले और पाकिस्तान की विजयी 2009 टी20 विश्व कप टीम का हिस्सा थे। हालांकि, उन्होंने टूर्नामेंट में सिर्फ एक मैच खेला।

यह एक और बदलाव का प्रतिनिधित्व करता है क्योंकि मिकी आर्थर और ग्रांट ब्रैडबर्न को पाकिस्तान के ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम निदेशक और मुख्य कोच के रूप में मोहम्मद हफीज द्वारा प्रतिस्थापित किया गया था। ऑस्ट्रेलिया का दौरा नहीं करने के बावजूद, आर्थर और ब्रैडबर्न अभी भी पीसीबी के साथ सूचीबद्ध हैं और उन्हें अभी तक किसी अन्य स्थान पर स्थानांतरित नहीं किया गया है। हफीज की नियुक्ति के बाद, तेज गेंदबाजी कोच उमर गुल, स्पिन-गेंदबाजी कोच सईद अजमल, बल्लेबाजी कोच एडम हॉलियोक और उच्च प्रदर्शन कोच हेल्मोट के पदों के बारे में जानकारी दी गई। इससे पहले, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शाहीन शाह अफरीदी के नेतृत्व में 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की। इस श्रृंखला के साथ ही आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के लिए पाकिस्तान की तैयारियों की शुरुआत भी हुई, जो जून 2024 में होने वाला है। PAK vs NZ T20 श्रृंखला 12 जनवरी से शुरू होगी, जिसका अंतिम मैच 21 जनवरी को होगा।

Advertisement
Next Article