India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PAK vs USA Match:USA के खिलाफ जीती हुई बाज़ी हारा पाकिस्तान, हुआ बड़ा उलटफेर

03:56 PM Jun 07, 2024 IST
Advertisement

PAK vs USA Match: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला उलटफेर देखने को मिला, दरअसल अमेरिका ने पाकिस्तान को हरा दिया है। बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान को अमेरिका ने सुपर ओवर में हरा दिया, पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 159 रनों का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में अमेरिका ने भी 20 ओवर में 3 विकेट पर 159 रन बनाए। इस तरह मैच टाई रहा जिसके बाद मैच का फैसला सुप ओवर से हुआ।

HIGHLIGHTS

पाकिस्तान को पहले मैच में मिली शिकस्त

अमेरिका ने सुपर ओवर में 18 रन बनाए. इस तरह बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान को 19 रन बनाने थे. लेकिन पाकिस्तान सुपर ओवर में महज 13 रन बना सकी. इस तरह अमेरिका ने 5 रनों से यादगार जीत दर्ज की, बहरहाल, हम नजर डालेंगे पाकिस्तान की हार के 3 बड़े कारणों पर

पिच के मिजाज को पढ़ने में नाकाम रहे पाकिस्तान के बल्लेबाज

दरअसल, यह पिच बल्लेबाजी के माकूल थी. इस पिच पर बल्लेबाज आसानी से रन बना रहे थे. लेकिन पाकिस्तान के बल्लेबाज डिफेंसिव मोड में नजर आए। डल्लास की पिच पर 170-175 रनों का स्कोर होना चाहिए था, लेकिन पाकिस्तान के बल्लेबाज महज 159 रन बना सके. इस तरह पाकिस्तान के बल्लेबाज पिच के मुताबिक टारगेट देने में नाकाम रहे. लिहाजा, टीम को उलटफेर का शिकार होना पड़ा।

पाकिस्तान के बल्लेबाजों का रहा बेकार प्रदर्शन

पाकिस्तान के बल्लेबाज उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रहे. पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम ने 44 रन जरूर बनाए, लेकिन 43 गेंदों का सामना किया. इसी तरह शादाब खान ने 25 गेंदों पर 40 रन बनाए. इसके अलावा बाकी कोई बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहा. लिहाजा, पाकिस्तान की टीम महज 159 रन बना सकी. साथ ही अमेरिकी गेंदबाजों ने शानदार लाइन और लेंग्थ पर गेंदबाजी की।

अमेरिकी बल्लेबाजों की सूझबूझ भरी बल्लेबाजी

अमेरिका के सामने 160 रनों का लक्ष्य था. लिहाजा, अमेरिका के बल्लेबाजों ने सूझबूझ भरी बल्लेबाजी का नजारा पेश किया. खासकर, अमेरिका के टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों ने पाकिस्तानी गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया. अमेरिका के कप्तान मोनांक पटेल ने 38 गेंदों पर 50 रन बनाए. जबकि एंड्रीज गूज ने 26 गेंदों पर 35 रन बना डाले. वहीं, ऑरोन जोन्स 26 गेंदों पर 36 रन बनाकर नॉटआउट बना डाले. इसके अलावा पाकिस्तान के गेंदबाद बेअसर नजर नजर आए. लिहाजा, बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान को उलटफेर को शिकार होना.

Advertisement
Next Article