India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PAK vs ZIM T20: टी20 विश्व कप में पाकिस्तान बुरी तरह हारा, जिम्बाब्वे ने PAK को 1 रन से दी मात

08:29 PM Oct 27, 2022 IST
Advertisement
T20 WC, Pak vs Zim: टी20 वर्ल्ड कप(T20 World Cup) 2022 में उलटफेर का दौर रुकने का नाम नहीं ले रहा है। सुपर-12( Super-12) के मुकाबले में जिम्बाब्वे(Zimbabwe) ने पाकिस्तान को एक रन से हराकर जीत हासिल की। हालांकि,  पाकिस्तान( Pakistan) के लिए यह टूर्नामेंट में लगातार दूसरी हार है। वहीं,  इस हार के साथ ही पाकिस्तान के लिए अब सेमीफाइनल में जाना मुश्किल हो गया है।  जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 130 रन बनाए थे और पाकिस्तान( Pakistan) को केवल 129 रन ही बनाने दिए
पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम (24 रन देकर चार विकेट) ने टी20 में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया जिससे उन्होंने और स्पिनर शादाब खान ने गुरूवार को यहां टी20 विश्व कप मैच में जिम्बाब्वे को आठ विकेट पर 130 रन ही बनाने दिये।वसीम सबसे सफल गेंदबाज रहे, उन्होंने और शादाब खान (23 रन लेकर तीन विकेट) मिलकर सात खिलाड़ियों को आउट किया। इससे अच्छी शुरूआत करने वाली जिम्बाब्वे की लय बिगड़ गयी।
हैरिस रऊफ ने भी टी20 गेंदबाजी में अपना सर्वश्रेष्ठ किफायती प्रदर्शन किया, उन्होंने चार ओवर में एक मेडन डालकर 12 रन दिये और एक विकेट झटका।जिम्बाब्वे ने कप्तान क्रेग इरविन (19 रन) और वेस्ले माधेवेरे (17 रन) ने पहले विकेट के लिये 42 रन जोड़कर अच्छी शुरूआत की। इस भागीदारी का अंत रऊफ ने किया जब उनकी तेज रफ्तार वाली गेंद पर इरविन शार्ट फाइन लेग पर मोहम्मद वसीम को कैच दे बैठे।दो गेंद बाद माधेवेरे भी पवेलियन पहुंच गये जिन्हें वसीम ने पगबाधा आउट किया जिसका इस बल्लेबाज ने रिव्यू लिया जो असफल रहा।
मिल्टन शुम्बा (08) भी अपनी टीम की मदद नहीं कर सके और शादाब को उनकी ही गेंद पर कैच दे बैठे।सीन विलियम्स (31 रन) और सिकंदर रजा (09) ने चौथे विकेट के लिये 31 रन जोड़े थे कि शादाब ने 14वें ओवर में दोहरे झटके दे दिये। इससे जिम्बाब्वे की टीम अच्छी शुरूआत के बाद लय खो बैठी।शादाब ने पहले विलिम्यस और फिर रेजिस चाकाब्वा को आउट किया। अगले ओवर में वसीम ने भी जिम्बाब्वे को दोहरे झटके दिये।रजा फिर क्वालीफायर वाली अपनी फॉर्म दोहराने में असफल रहे और फिर ल्यूक जोंगवे भी अगली गेंद पर बोल्ड हो गये।ब्रैड इवांस ने 15 गेंद में 19 रन बनाये और रेयान बर्ल 10 रन बनाकर नाबाद रहे।
Advertisement
Next Article