India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PAKISTAN को आखरी 4 गेंदों में चाहिए थे 6 रन, फिर ऐसे जीती TEAM INDIA

05:30 PM Oct 02, 2023 IST
Advertisement

जब भी क्रिकेट की बात हो और उसमे रायवलरी देखा जाए तो इंडिया और पाकिस्तान सबसे  बड़ी राइवलरी है। शुरू से ही इन दोनों टीमों का मैच किसी भी बम से ज्यादा खतरनाक माना जाता , चाहे वो 2003 का मैच हो हो या 2004 का या फिर 2007, कुछ याद आया 2007 नहीं तो चलिए आज इस मैच को याद करते है।

  T20 world cup 2007

टी20 विश्व कप में दोनों टीमें दूसरी बार आमने-सामने थीं, लेकिन फाइनल मुकाबले को देखते हुए काफी कुछ दांव पर लगा था. जोहानिसबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में हुए फाइनल मुकाबले में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. जिसके बाद भारत टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 157/5 का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। भारत के लिए ओपनर गौतम गंभीर ने 54 गेंदों में 75 रनों की शानदार पारी खेली। उनकी इस पारी में 8 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। गंभीर के अलावा युवा बल्लेबाज रोहित शर्मा ने आखिरी ओवरों में नाबाद 30 रन बनाकर अहम योगदान दिया। 

जवाब में पाक टीम लड़खड़ा गई और उसने अपने छह विकेट 77 रनों पर खो दिए. लेकिन मिस्बाह उल हक (43) ने एक छोर पर टिककर भारतीय टीम के लिए चिंता पैदा कर दी। मिस्बाह ने यासिर अराफात (15) और सोहेल तनवीर (12) के साथ उपयोगी साझेदारियां की, ऐसे में पाकिस्तानी टीम मैच जीतने की स्थिति में आ गई थी.

पाकिस्तान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रनों की दरकार थी और पाकिस्तान का एक विकेट बचा हुआ था . इस रोमांचक मोड़ पर कप्तान धोनी ने गेंदबाजी की जिम्मेदारी तेज गेंदबाज जोगिंदर शर्मा को दी. जोगिंदर ने पहली गेंद वाइड डाली. फिर उस बॉल को दुबारा डाला और मिस्बाह डाट होगये  ऐसे में अब पाकिस्तान को 5  गेंदों में 12 चाहिए थे. मिस्बाह ने दूसरी गेंद पर छक्का जड़कर टीम इंडिया को परेशान कर दिया. अब पाकिस्तान को चार गेंदों में छह रन की चाहिए थे.

जोगिंदर की अगली गेंद पर मिस्बाह ने स्कूप शॉट खेला और एक वक्त ऐसा प्रतीत हुआ कि गेंद बाउंड्री पार चली जाएगी. लेकिन गेंद हवा में थी जो भी फैन यह मैच टीवी पर देख रहा था वो आंखे मुँह सब खोल चुका था क्योंकि उसको नहीं पता था कि क्या होने वाला है। लेकिन फिर गेंद नीचे आती है और सीधे श्रीशांत की गोद में आकर चुप जाती है और इंडिया यह मैच जीत जाती है अगर आप ने भी यह मैच देखा है तो अपना एस्पीरिएंस जरूर शेयर कीजियेगा या फिर कोई और आपके मन में मैच हो जिसको देख के आपको लगा की यह बहुत तगड़ा मैच है तो कमेंट में जरूर बताएं। 

Advertisement
Next Article