India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND vs PAK ( Women's T20 World Cup Trophy) : भारत की पाकिस्तान से आर-पार की जंग, एक और हार तोड़ सकती है टी20 विश्व कप जीतने का सपना

11:33 PM Oct 05, 2024 IST
Advertisement

महिला टी20 विश्व कप ट्रॉफी की प्रबल दावेदार माने जाने वाली भारतीय महिला टीम अब मुश्किलों में घिर चुकी है। टूर्नामेंट के ओपनिंग मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार का कारण वही पुरानी गलतियां बनीं, जो यह टीम बार-बार दोहरा रही है। टीम इंडिया अब अपना दूसरा मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए उसे इस मुकाबले को हर हाल में जीतना होगा।
भारतीय महिला टीम के आंकड़े पाकिस्तान के खिलाफ काफी शानदार
हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम के आंकड़े पाकिस्तान के खिलाफ काफी शानदार हैं, लेकिन टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में फातिमा सना की अगुवाई वाली टीम एशियाई चैंपियन श्रीलंका को हरा चुकी है, और वो अगला शिकार भारत को बनाने के लिए बेताब हैं।
दोनों ही देशों के क्रिकेट प्रेमियों को इस मैच का इंतजार
भारत और पाकिस्तान के बीच यह महा मुकाबला रविवार (6 अक्टूबर) दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में दोपहर बाद 3:30 बजे शुरू होगा। दोनों ही देशों के क्रिकेट प्रेमियों को इस मैच का इंतजार है।
टी20 विश्व कप में भारतीय महिला टीम और पाकिस्तान महिला टीम के बीच हेड टू हेड के आंकड़ों पर नजर डालें तो भारत का पलड़ा 5-2 से हावी है। जबकि, टी20 इंटरनेशनल में यह आंकड़े 12-3 है।
पाकिस्तान की टीम पर भारतीय टीम का दबदबा
आंकड़े देखे जाएं तो ये साफ है कि पाकिस्तान की टीम पर भारतीय टीम का दबदबा रहा है, लेकिन टीम का मौजूदा फॉर्म भारतीय फैंस के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। हरमनप्रीत सेना की खराब फील्डिंग और फ्लॉप टॉप ऑर्डर काफी समय से उन्हें परेशान कर रहा है, जिसकी झलक अब टी20 विश्व कप 2024 में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी दिखी। अगर, भारत को टूर्नामेंट में लंबा सफर तय करना है तो उसे अपनी इन कमजोरियों को दूर करना होगा।
टूर्नामेंट का आगाज हार के साथ करने वाली टीम इंडिया के लिए आगे का सफर अब बेहद चुनौतीपूर्ण
टूर्नामेंट का आगाज हार के साथ करने वाली टीम इंडिया के लिए आगे का सफर अब बेहद चुनौतीपूर्ण है। भारत का नेट रन रेट अच्छा नहीं है और उसके लिए अब पाकिस्तान, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मैचों में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। अगर भारतीय टीम ऐसा करने में कामयाब नहीं होती है, तो उनकी उम्मीदों को एक बड़ा झटका लग सकता है।

Advertisement
Next Article