For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

Pakistan Tri Series : पाकिस्तान की ट्राई सीरीज में वापसी, न्यूज़ीलैंड और दक्षिण अफ्रीका की करेगा मेज़बानी

03:42 PM Jul 08, 2024 IST
pakistan tri series   पाकिस्तान की ट्राई सीरीज में वापसी  न्यूज़ीलैंड और दक्षिण अफ्रीका की करेगा मेज़बानी

Pakistan Tri Series : चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन तो अगले साल होगा, लेकिन इसके लिए तैयारी अभी से शुरू हो चुकी है। पीसीबी की ओर से आईसीसी को एक ड्रॉफ्ट शेड्यूल सौंपा गया है, जो जारी किया जा सकता है। हालांकि अभी ये तय नहीं है कि टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान जाएगी कि नहीं। लेकिन उससे पहले पाकिस्तान की ट्राई सीरीज में वापसी हो गयी है. ट्राई सीरीज के अलावा, पाकिस्तान अगस्त 2024 में बांग्लादेश, अक्टूबर में इंग्लैंड और जनवरी में वेस्टइंडीज की टेस्ट मैचों में मेजबानी करेगा। पाकिस्तान ने अपने व्यस्त शेड्यूल की घोषणा कर दी है जिसमें वे अगले साल वनडे ट्राई सीरीज की वापसी का स्वागत करेंगे, जब वे चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से पहले, फरवरी में मुल्तान में न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के साथ चार मैचों की टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा ।

HIGHLIGHTS

  • चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन तो अगले साल होगा, लेकिन इसके लिए तैयारी अभी से शुरू हो चुकी है
  • पाकिस्तान की ट्राई सीरीज में वापसी हो गयी है
  • पाकिस्तान ने अपने व्यस्त शेड्यूल की घोषणा कर दी है जिसमें वे अगले साल वनडे ट्राई सीरीज की वापसी का स्वागत करेंगे

न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका का पाकिस्तान दौरा (वनडे ट्राई सीरीज )

8 फरवरी पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड (मुल्तान)

10 फरवरी न्यूजीलैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका (मुल्तान)

12 फरवरी पाकिस्तान बनाम दक्षिण अफ्रीका (मुल्तान)

फाइनल 14 फरवरी (मुल्तान)

अक्टूबर में इंग्लैंड और जनवरी में वेस्टइंडीज की मेजबानी भी करनी है

पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश (दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला) पहला टेस्ट रावलपिंडी में 21-25 अगस्त तक, दूसरा टेस्ट 30 अगस्त से 3 सितंबर तक कराची में, पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड (तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला), पहला टेस्ट मुल्तान में 7-11 अक्टूबर तक, दूसरा टेस्ट 15-19 अक्टूबर तक कराची में, तीसरा टेस्ट रावलपिंडी में 24-28 अक्टूबर तक, पाकिस्तान बनाम वेस्टइंडीज (दो मैचों की टेस्ट सीरीज), पहला टेस्ट 16-20 जनवरी तक कराची में, दूसरा टेस्ट मुल्तान में 24-28 जनवरी तक

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेज़बानी

व्यस्त कार्यक्रम के बाद पाकिस्तान को चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी भी करनी है, लेकिन इस बात पर संदेह बना हुआ है कि क्या पड़ोसी भारत 50 ओवरों के इस टूर्नामेंट के लिए सीमा पार की यात्रा करेगा, जो की 2017 के बाद पहली बार आयोजित किया जा रहा है। अपने खराब राजनीतिक संबंधों के कारण भारत ने 2008 के बाद से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है तथा क्रिकेट के दीवाने ये दोनों देश केवल बहु-टीम प्रतियोगिताओं में ही एक-दूसरे के साथ खेलते हैं। बता दे की पकिस्तान की ट्राई सीरीज में 6 सालों बाद वापसी हो रही है जिसके सभी मैच चैंपियंस ट्रॉफी से पहले रखरखे गए है, ऐसे में पाकिस्तान के ऊपर लगातार कई सीरीज की मेज़बानी करने का ज़िम्मा आ गया है।

Advertisement
Author Image

Pragya Bajpai

View all posts

Advertisement
×