India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

T20 World Cup 2024 में आयरलैंड के सामने सम्मान बचाने उतरेगा पाकिस्तान

08:14 AM Jun 16, 2024 IST
Advertisement

T20 World Cup 2024 में इस बार ग्रुप राउंड में अगर किसी टीम ने चौंकाया है तो वह है USA. उन्होंने वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही पाकिस्तान को ना सिर्फ हराया बल्कि सुपर 8 की दौड़ से बाहर ही कर दिया। ऐसे में आज पाकिस्तान की टीम अपना ग्रुप स्टेज और वर्ल्ड कप का आखिरी मुकाबला खेलने के लिए आयरलैंड के खिलाफ उतरेगी। अगर दोनो टीम की बात करें तो कागजों पर भले ही आप पाकिस्तान टीम को मजबूत माने लेकिन इस वक्त दोनो ही टीम खराब प्रदर्शन से जूझ रही है। आयरलैंड की टीम भी भारत और कनाडा से हारकर वर्ल्ड कप से बाहर हो चुकी है ऐसे में यह मुकाबला सिर्फ एक डेड रबर है।

हेड टू हेड
अगर दोनो टीम के हेड 2 हेड मुकाबलों की बात करें तो आज तक यह दोनों टीम टी 20 क्रिकेट में 4 बार आमने सामने आ चुकी हैं जिनमे से 3 बार पाकिस्तान को जीत मिली है जबकि 1 बार आयरलैंड ने बाजी मारी है। हाल ही में दोनो टीमों के बीच 3 मैच की टी 20 सीरीज खेली गई थी। जिसमें पाकिस्तान ने 2 1 से जीत हासिल की थी।

कैसा रहेगा मौसम और पिच का हाल
यह मैच फ्लोरिडा के मैदान पर खेला जाएगा। जहां वर्ल्ड कप के अभी तक सभी मुकाबले रद्द हो गए थे। आज भी मैच के दौरान बादल रहेंगे और बारिश होने की संभावना है। पिच को बैटिंग फ्रैंडली माना जा रहा है। टॉस जीतकर टीम गेंदबाजी का फैसला कर सकती है।

अब बात करते हैं दोनो टीम के संभावित प्लेइंग 11 की
सबसे पहले बात करते हैं पाकिस्तान टीम की प्लेइंग 11 की सैम अयूब, मोहम्मद रिज़वान, बाबर आज़म, फखर जमान, उस्मान खान, शादाब खान, ईमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह,हारिस रउफ, अबरार अहमद

पाकिस्तान का आज आखिरी वर्ल्ड कप मैच हैं ऐसे में आज यह टीम अपने बेंच स्ट्रेंथ को आजमा सकती है। ऐसे में अबरार अहमद जैसे युवा खिलाड़ियों को खेलने के मौका मिल सकता है।

अब बात करते हैं आयरलैंड के प्लेइंग 11 की एंड्रयू बालबर्नी, पॉल स्टर्लिंग, लोर्कन टकर, हैरी टेक्टर, कर्टिस कैम्फर, जॉर्ज डॉकरेल, गैरेथ डेलानी, मार्क अडायर, बैरी मैक्कार्थी, जोशुआ लिटिल, बेन व्हाइट

अब बात करते हैं दोनों टीम के फैंटेसी 11 की मोहम्मद रिज़वान, लोर्कन टकर, बाबर आज़म, जॉर्ज डॉकरेल, मार्क अडायर, गैरेथ डेलानी, कर्टिस कैम्फर, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह,हारिस रउफ, बैरी मैक्कार्थी

इस टीम के कप्तान होंगे नसीम शाह जबकि वाईस कैप्टेन होंगे मोहम्मद रिज़वान। अगर आप भी फैंटेसी खेलना पसंद करते हैं तो आप यह टीम बनाकर ढेरों इनाम जीत सकते हैं।

Advertisement
Next Article