India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

physiotherapist'की बहुमूल्य सलाह जिसने मैक्सवेल को 201* VS AFG में आगे बढ़ने में मदद की

06:07 PM Nov 09, 2023 IST
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के फिजियोथेरेपिस्ट निक जोन्स ने अपनी बहुमूल्य जानकारी का खुलासा किया, जिसे उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ अपने दोहरे शतक के दौरान ग्लेन मैक्सवेल को दिया था।

जब भारत में 2023 विश्व कप शुरू हुआ, तो ऑस्ट्रेलिया को खिताब जीतने के प्रबल दावेदारों में से एक माना जा रहा था। लेकिन ये उम्मीदें तुरंत ही खत्म हो गईं क्योंकि उन्होंने अपने अभियान की शुरुआत भारत के खिलाफ छह विकेट की हार के साथ की, जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका के हाथों 134 रन की हार हुई। आत्मविश्वास से बाहर देखकर, ऐसा लग रहा था कि उनका खराब प्रदर्शन जारी रहेगा, लेकिन पैट कमिंस एंड कंपनी ने अपने तीसरे मैच में अचानक बदलाव किया, जिससे यह साबित हो गया कि आलोचक उन्हें आंकने में बहुत जल्दी थे। अपने तीसरे मैच में, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने नीदरलैंड्स को 309 रनों से हरा दिया और फिर न्यूजीलैंड को पांच रन से हरा दिया। अपने सातवें मैच में उन्होंने गत चैंपियन इंग्लैंड को 33 रन से हराया।

यह उनके आठवें मैच में था, कि उन्होंने वास्तव में अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी क्षमता दिखाई। 292 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, ऑस्ट्रेलियाई टीम का शीर्ष क्रम बुरी तरह ढह गया, क्योंकि अफगानों ने डेविड वार्नर (18), ट्रैविस हेड (0), मिशेल मार्श (24), मार्नस लाबुशेन (14), जोश इंग्लिस (0) को आउट कर दिया। इंगलिस के जाने के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 8.2 ओवर में 49/4 हो गया। जब अफगानिस्तान ऐसा लग रहा था कि वे आसान जीत की ओर बढ़ रहे हैं, तो ग्लेन मैक्सवेल के पास अन्य योजनाएँ थीं और वे अपनी टीम के बचाव में आए। ऑलराउंडर ने 128 गेंदों पर 21 चौकों और 10 छक्कों की मदद से 201 रन बनाए, क्योंकि उन्होंने तीन विकेट की जीत में अफगान गेंदबाजी विभाग को आसानी से नष्ट कर दिया।

अब हम व्हाट्सएप पर हैं। शामिल होने के लिए क्लिक करें.
इब्राहिम जादरान (129) के नाबाद शतक की बदौलत अफगानिस्तान ने 50 ओवर में 291/5 रन बनाए। इस बीच, जोश हेज़लवुड ने ऑस्ट्रेलिया के लिए दो विकेट हासिल किए। मैच के बाद, सारा ध्यान मैक्सवेल पर गया, जो शरीर में कई ऐंठन से जूझ रहे थे और मैच के दौरान रिटायर होना चाहते थे, और उन्हें कमिंस से कोई शिकायत नहीं मिली। लेकिन टीम के फिजियोथेरेपिस्ट निक जोन्स मैक्सवेल के बचाव में आए और उन्होंने मैक्सवेल से बस इतना कहा कि खड़े रहें, दौड़ना कम करें और शॉट लगाने का प्रयास करते रहें।

Advertisement
Next Article