India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अपने रिटायरमेंट पर वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी ने रखी ख़ास राय, बोले- मैं आपके बेटे के साथ खेलने के बाद रिटायर हो जाऊंगा

07:56 AM Sep 14, 2024 IST
Advertisement

Piyush Chawla statement on his retirement : एक लंबे अर्से से लोगों के दिमाग में एक सवाल चल रहा है कि आखिर महेंद्र सिंह धोनी संन्यास कब लेंगे। 2019 विश्व कप सेमीफाइनल के बाद उन्होंने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था, लेकिन वह अभी भी आईपीएल में एक सक्रीय खिलाड़ी हैं। हर हर बार यही लगता है कि यह सीजन धोनी का आखिरी होगा लेकिन हर साल धोनी वापसी करने में सफल हो जाते हैं लेकिन क्या सिर्फ धोनी ही एक मात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जो 40 की उम्र के बावजूद आईपीएल खेल रहे हैं। अगर आप सोचते हैं तो शायद आप गलत हैं क्योंकि एक और ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं जो उसी जमाने से क्रिकेट खेल रहा है लेकिन उनके संन्यास की कोई बात नहीं कर रहा और वो हैं पियूष चावला...लेकिन हाल ही में यह सवाल पुछा गया।

     HIGHLIGHTS

(एज इस जस्ट ए नंबर) एक संख्या मात्र है। कुछ भारतीय खिलाड़ियों ने वास्तव में अपने प्रदर्शन के साथ यह साबित किया है। ऐसे खिलाड़ियों की एक लंबी सूची है जिसमें एमएस धोनी और पीयूष चावला की पसंद शामिल है। दोनों अभी भी इंडियन प्रीमियर लीग में सक्रिय हैं। जबकि चावला 35 वर्ष की है, 43 वर्षीय धोनी भी बढ़िया शराब की तरह उम्र बढ़ने हैं। दोनों खिलाड़ी आईपीएल 2024 का हिस्सा थे। धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए दिखाई दिए और चावला मुंबई इंडियंस के लिए खेले गए। हालांकि दोनों क्रिकेट के खेल से अपनी सेवानिवृत्ति के करीब हैं, न तो धोनी और न ही चावला ने निर्णय के प्रति कोई गहरी दिलचस्पी दिखाई है।

"क्या पियूष चावला पहले या एमएस धोनी रिटायर हो जाएगी," मेजबान शुभंकर मिश्रा से अपने शो में पूछा।

"माही भाई (एमएस धोनी)," हंसी साझा करने से पहले चावला ने उत्तर दिया।

"कुछ समय पहले, पृथ्वी शॉ ने मुझे 'पीसी भाई बस कारो यार अब' बताया। मैंने कहा, मैंने सचिन पाजी के साथ खेला है, और अब अपने बेटे के साथ खेल रहा हूं। मैं आपके साथ खेल रहा हूं, और अपने बेटे के साथ खेलने के बाद, मैं। रिटायर हो जाएगा, "दिग्गज इंडिया स्पिनर ने कहा।

चावला ने 2007 में अपनी भारत की शुरुआत की। एमएस धोनी की भारत टीम के साथी होने के अलावा, चावला भारत के 2007 टी 20 विश्व कप और 2011 के एकदिवसीय विश्व कप विजेता टीमों के सदस्य भी रहे हैं। विशेष रूप से, धोनी दोनों घटनाओं में पक्ष के कप्तान थे।

धोनी ने 2020 में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर पर टाइम को बुलाया, लेकिन चावला से बाहर की चावला ने अपनी सेवानिवृत्ति की कोई औपचारिक घोषणा नहीं की है।

एक अन्य साक्षात्कार में, धोनी के पूर्व भारत टीम के साथी मोहम्मद शमी ने खिलाड़ी की सेवानिवृत्ति की रणनीति का खुलासा किया था।

"आप (मीडिया) लोग अपने भविष्य पर एक प्रश्न चिह्न लगा रहे हैं। वह व्यक्ति खुद कहता है, 'देखा जयेगा' (चलो देखते हैं)," शमी ने शुभंकर मिश्रा के यूट्यूब चैनल पर कहा था।

"मेरी माही भाई के साथ यह बातचीत हुई, '' एक खिलाड़ी को कब रिटायर किया जाना चाहिए? ' टीम)।'

"लेकिन पहली और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जब आप खेल का आनंद लेना बंद कर देते हैं, तो यह एक संकेत है कि आपका समय आ गया है। बेहतर आप रिटायर होने के लिए सबसे अच्छा क्षण चुनते हैं। क्योंकि आपका शरीर आपको सूचित करना शुरू कर देता है यदि आप किसी विशेष प्रारूप को बनाए नहीं रख सकते हैं। जब एक खिलाड़ी को इसे समय कहना चाहिए, "शमी ने कहा था।

Advertisement
Next Article