India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IPL 2024 की नीलामी में बेस प्राइस कम होने के बावजूद मोटी रकम पाने वाले खिलाड़ी

08:00 PM Dec 20, 2023 IST
Advertisement

दुबई में IPL 2024  के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाजी जोड़ी मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस क्रमश: 24.75 करोड़ और 20.50 करोड़ रुपये कमाकर सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए।

Highlights

डेरिल मिचेल (14 करोड़), हर्षल पटेल (11.75 करोड़) और अल्जारी जोसेफ (11.50 करोड़) जैसे अन्य खिलाड़ी आईपीएल प्लेयर नीलामी में बड़ी कमाई करने वालों में से थे। लेकिन, भारत के कुछ अनकैप्ड खिलाड़ी ऐसे भी थे जिन्होंने IPL 2024 नीलामी में अपने बेस प्राइस से कई गुणा ज्यादा कमाई की जिससे उनकी जिंदगी बदल सकती है। आईएएनएस उन खिलाड़ियों पर नजर डाल रहा है जिनका आधार मूल्य नीलामी में कम था, लेकिन मंगलवार रात को उन्हें मोटी रकम मिली।

समीर रिजवी: बेस प्राइस 20 लाख रुपये लेकिन सीएसके ने उन्हें अपने साथ 8.40 करोड़ में जोड़ा। ऐसे कई पूर्व क्रिकेटर थे जिनका मानना था कि भारत के युवा बल्लेबाज के रूप में रिज़वी की भारी मांग होगी, जो सबसे छोटे प्रारूप में फॉर्म में हैं। आख़िरकार इसका नतीजा इस तरह निकला कि रिज़वी के नाम में तीन टीमों की दिलचस्पी बढ़ गई। लेकिन पांच बार की आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स को पछाड़ते हुए 8.4 करोड़ रुपये में उन्हें हासिल किया। रिजवी मंगलवार की IPL 2024 नीलामी में किसी भी अनकैप्ड खिलाड़ी के लिए भुगतान की गई सबसे अधिक राशि है। इस साल की शुरुआत में आयोजित यूपी टी20 लीग के उद्घाटन में रिज़वी ने कानपुर सुपरस्टार्स के लिए टूर्नामेंट की नौ पारियों में 455 रन बनाए, जिसमें दो अविश्वसनीय शतक भी शामिल थे। जिनमें से एक प्रतियोगिता में सबसे तेज़ शतक था। रिजवी को प्रतियोगिता में किसी भी बल्लेबाज द्वारा सर्वाधिक छक्के लगाने का गौरव भी प्राप्त हुआ। इस साल की सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में रिज़वी ने सात पारियों में 69.25 के औसत और 139.89 के स्ट्राइक-रेट से 277 रन बनाए, जिसमें दो अर्द्धशतक शामिल थे। इसके बाद वह अंडर लिस्ट ए प्रतियोगिता में अग्रणी रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए, जहां उन्होंने फाइनल में 50 गेंदों में 84 रन बनाए, जिससे उत्तर प्रदेश विजयी हुआ।

अन्य में गुजरात टाइटन्स ने युवा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सुशांत मिश्रा को 2.2 करोड़ रुपये में और बिग-हिट ऑलराउंडर शाहरुख खान को 7.4 करोड़ रुपये में लिया, जबकि तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी को 60 लाख रुपये में चुना गया। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 5 करोड़ रुपये में खरीदा जबकि बाएं हाथ के स्पिनर एम सिद्धार्थ को लखनऊ सुपर जायंट्स ने 2.4 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स ने ऑलराउंडर सुमित कुमार को 1 करोड़ रुपये में लिया।

Advertisement
Next Article