India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Rahmanullah Gurbaz ने IPL फाइनल में पहुंचने के बाद किया दिल छू लेने वाला खुलासा

07:00 AM May 23, 2024 IST
Advertisement

अहमदाबाद, 22 मई (भाषा) अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज Rahmanullah Gurbaz ने बताया कि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल प्लेआफ में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिये खेलने के लिये वह अपनी बीमार मां को अस्पताल में छोड़कर आये थे क्योंकि इस टीम को भी वह अपना परिवार मानते हैं ।

HIGHLIGHTS


इस सत्र में पहला मैच खेलने वाले गुरबाज ने दो मैच लेने के अलावा 14 गेंद में 23 रन बनाकर केकेआर की जीत में अहम भूमिका निभाई । वह इंग्लैंड के फिल साल्ट की जगह टीम में आये थे । केकेआर ने सनराइजर्स को आठ विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई । गुरबाज ने मैच के बाद मीडिया से कहा ,‘‘ एक क्रिकेटर को हमेशा पता होना चाहिये कि उसे क्या करना है । लीग क्रिकेट में बहुत कम क्रिकेटर ही खेल पाते हैं । मौका मिलने पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहिये । मौका नहीं मिलने पर भी हमेशा तैयार रहना चाहिये ।’’ उन्होंने कहा ,‘‘मेरी मां अभी भी बीमार है । मैं वहां गया और मुझे यहां से फोन आया कि फिल साल्ट जा रहा है । उन्होंने कहा कि गुरबाज हमें तुम्हारी जरूरत है । मैने कहा कि ठीक है , मैं आ रहा हूं । मेरी मां अस्पताल में है और मैं उनसे लगातार बात कर रहा हूं लेकिन यह भी मेरा परिवार है ।मुझे दोनों में संतुलन बनाना है । यह कठिन है लेकिन बनाना जरूरी है ।’’
गुरबाज ने कहा कि केकेआर ने टॉस जीतने पर पहले गेंदबाजी का फैसला लेने का ही सोचा था । सनराइजर्स के कप्तान पैट कमिंस का टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला गलत साबित हुआ ।
गुरबाज ने कहा ,‘‘ हमें पता है कि सनराइजर्स की बल्लेबाजी कितनी मजबूत है । हमें लक्ष्य का पता होना चाहिये ताकि उस हिसाब से खेल सकें । हमने अच्छी गेंदबाजी की और सनराइजर्स जैसी टीम को 160 रन पर रोकना बहुत बड़ी बात थी ।’’ उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान के खिलाड़ियों की नजरें अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप पर है क्योंकि फ्रेंचाइजी क्रिकेट से बढकर देश के लिे खेलना है ।

Advertisement
Next Article