India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Virat Kohli को लेकर राशिद खान ने दिया चौंकाने वाला बयान

11:45 AM Jan 13, 2024 IST
Advertisement

भारत की रन-मशीन, Virat Kohli को 2022 एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ अपना पहला टी20 शतक बनाने से पहले 2 साल से अधिक समय तक खराब फॉर्म का सामना करना पड़ा। इससे पहले, उन्होंने अपना आखिरी शतक 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ गुलाबी गेंद टेस्ट में बनाया था। भारतीय बल्लेबाजी क्रम में उनकी स्थिति पर सवालिया निशान थे।

HIGHLIGHTS

2022 का आईपीएल सीजन भी उनके लिए भूलने लायक रहा। उस सीज़न खेले गए 16 मैचों में वह केवल 22.73 की औसत से 341 रन ही बना सके। जब भी आप टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी होते हैं, तो प्रशंसक आपसे अधिक की उम्मीद करते हैं और और उनके असफल रहने पर निराशा भी होती है। हालांकि, बुरे वक्त में भी कोहली ने खुद पर मेहनत करना नहीं छोड़ा। 2022 आईपीएल सीजन में गुजरात टाइटंस के लिए खेलने वाले अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान ने 2022 आईपीएल सीजन से विराट कोहली से जुड़ी एक घटना को याद किया। गुजरात टाइटंस को अपना अगला मैच आरसीबी के खिलाफ खेलना था और खान यह देखकर आश्चर्यचकित थे कि Virat Kohli ने मैच के लिए सही जगह पाने के लिए नेट्स में कितना समय बिताया। राशिद खान ने खुलासा किया कि विराट कोहली ने नेट्स पर ढाई घंटे तक बल्लेबाजी की।

"आईपीएल के दौरान, हमारा अगले दिन आरसीबी के खिलाफ मैच था। नेट्स में, मैं बस उस समय की गिनती कर रहा था जब Virat Kohli वहां पर रहे। ईमानदारी से कहूं तो, उन्होंने ढाई घंटे तक बल्लेबाजी की। मैं तो यह देखकर हैरान था।" उन्होंने कहा कि हमारा नेट सेशन खत्म हो गया था लेकिन वह फिर भी, वह वहां बल्लेबाजी कर रहा थे। अगले दिन, उसने हमारे खिलाफ लगभग 70 रन बनाए। उनकी मानसिकता बहुत सकारात्मक है।जिस तरह से Virat Kohli गेंद को टाइम कर रहे थे, ऐसा लगा ही नहीं कि विराट कोहली खराब दौर से गुजर रहे हैं। राशिद खान ने कोहली की शानदार टेस्ट क्रिकेट की पारियों की भी तारीफ़ की।

"जब वह बल्लेबाजी करते हैं, तो इतने अद्भुत शॉट खेलते हैं कि लगता ही नहीं कि यह बल्लेबाज़ आउट ऑफ फॉर्म हैं। इस खिलाड़ी से बहुत अधिक उम्मीदें हैं। लोग चाहते हैं कि वह हर दूसरे मैच में शतक जड़ें। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में कठिन समय का सामना किया। अगर कोई और सामान्य बल्लेबाज होता तो हर कोई कहता कि वह फॉर्म में है लेकिन Virat Kohli के साथ उम्मीदें ऐसी हैं कि उनसे केवल शतक की अपेक्षा रहती है।

 

Advertisement
Next Article