India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

गिल और जायसवाल को लेकर दिग्गज स्पिनर ने रखी चौंकाने वाली राय

07:58 AM Oct 02, 2024 IST
Advertisement

Ravichandran Ashwin gave shocking opinion regarding Gill and Jaiswal : भारतीय क्रिकेट का 'स्वर्णिम युग' चल रहा है, बीते कुछ महीने इस टीम ने हर फॉर्मेट में अपनी छाप छोड़ी है। हालांकि कई मौकों पर टीम की आलोचना भी हुई और उन्हें हार का मुंह भी देखना पड़ा, लेकिन इस दौरान सभी खिलाड़ियों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। खास तौर पर युवा खिलाड़ियों के रूप में भारतीय क्रिकेट का भविष्य उज्जवल नजर आ रहा है।

HIGHLIGHTS

बांग्लादेश के खिलाफ भारत ने टेस्ट सीरीज अपने नाम की। इस दौरान भारतीय क्रिकेट की अगली पीढ़ी शानदार लय में नजर आई। स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को देश के दो युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल से बहुत उम्मीदें हैं। दोनों खिलाड़ियों ने बांग्लादेश के खिलाफ भारत की हालिया 2-0 की टेस्ट स्वीप के दौरान प्रभावित किया। जायसवाल 47.25 की औसत से 189 रन बनाकर श्रृंखला के शीर्ष रन-स्कोरर रहे जबकि, शुभमन गिल ने 54.66 की प्रभावशाली औसत से 164 रन बनाए, जिसमें पहले टेस्ट में एक शतक भी शामिल है।


मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में अश्विन ने दोनों युवा बल्लेबाजों की तारीफ की। उन्होंने कहा की वे भारत के लिए अहम खिलाड़ी बन सकते हैं, खास तौर पर विदेशी परिस्थितियों में उनसे काफी उम्मीदें रहेगी।
अश्विन ने कहा, मुझे लगता है कि यशस्वी जायसवाल एक खास प्रतिभा है। वह खुलकर और आक्रामक खेलते हैं। उसने अभी-अभी अपना अंतरराष्ट्रीय करियर शुरू किया है, जबकि शुभमन गिल भी युवा हैं। वे दोनों अभी टेस्ट क्रिकेट खेलने के शुरुआती दौर में हैं, लेकिन मेरा मानना ​​है कि वे भारतीय क्रिकेट के भविष्य के स्तंभ और विदेशी सरजमीं के सितारे होंगे।


जायसवाल अपने आक्रामक अंदाज के लिए मशहूर हैं, जबकि शुभमन गिल एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो अपनी क्लास और शॉट चयन पर भरोसा करते हैं। टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी और भारत के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक अश्विन ने माना कि दोनों का भविष्य उज्जवल है, लेकिन उन्हें लगातार अपने खेल में सुधार करने की आवश्यकता है। इन युवा सितारों की अगुवाई में भारत का क्रिकेट भविष्य उज्ज्वल दिखाई देता है। उनकी अगली बड़ी परीक्षा 16 अक्टूबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाली आगामी सीरीज में होगी। फिर, 22 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत भी टीम इंडिया के लिए एक बड़ा इवेंट होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article