India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान पर रविचंद्रन अश्विन का रिएक्शन, बोले - भारतीय टीम होती तो.....

10:03 AM Aug 29, 2024 IST
Advertisement

Ravichandran Ashwin statement on Pakistan Defeat Against Bangladesh :  बांग्लादेश के खिलाफ जब से पकिस्तान की टीम को हार मिली है तभी से हर कोई पाकिस्तान क्रिकेट टीम, उनके बड़े और नमी खिलाड़ियों, उनके मैनेजमेंट पर दबाकर तंज कस रहा है, इसी कड़ी में भारत के दिग्गज रविचंद्रन अश्विन का नाम भी जुड़ गया है।

     HIGHLIGHTS


टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान टीम को मिली हार को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। जिस तरह से पाकिस्तान की बैटिंग दूसरी पारी में धराशायी हो गई, इस पर अश्विन ने हैरानी जताई है। उन्होंने कहा कि टीमें इस तरह की पिच पर पूरी तरह से सरेंडर नहीं करती हैं, जिस तरह पाकिस्तान ने किया।
पाकिस्तान टीम को बांग्लादेश के खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट मैच में शर्मनाक तरीके से शिकस्त का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले की दूसरी पारी में पाकिस्तान की पारी ताश के पत्तों की तरह ढह गई और बांग्लादेश ने उनके ही घर में उन्हें बुरी तरह रौंद दिया। इस हार के बाद पाकिस्तान के नाम कई सारे शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गए हैं। पाकिस्तान की टीम अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 146 रन पर सिमट गई और बांग्लादेश ने आसानी से 30 रन के टार्गेट को बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया।


इस हार के बाद पाकिस्तान की टीम पर काफी सवाल उठ रहे हैं। उनके पूर्व क्रिकेटरों ने टीम की काफी आलोचना की है। वहीं रविचंद्रन अश्विन ने भी बड़ा बयान दिया है। अश्विन ने कहा,
पहले तीन दिन के दौरान मैच पूरी तरह से स्लीप मोड में था। फिर अचानक से पाकिस्तान ने अपने सरप्राइज से मुझे चौंका दिया। मैं उस वक्त फ्लाइट लेने वाला था। जब मैंने मैच की हाईलाइट देखी तो एक चीज समझ आई कि खेल के आखिरी दिन टीम पूरी तरह से ढेर हो गई। मैंने यह चीज लंबे समय से नहीं देखी है। इस तरह की पिच पर टीमें सरेंडर नहीं करती हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में मजबूत टीमें पहले बैटिंग करके बड़ा स्कोर बना देती हैं। पहले दो दिन के दौरान बैटिंग विकेट होती है। मैंने देखा कि इस पिच में कुछ नहीं था।




आपको बता दें कि पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए कामरान गुलाम और अबरार अहमद को स्पिनर के तौर पर टीम में शामिल किया है। इसके अलावा तेज गेंदबाज आमिर जमाल की भी वापसी हुई है, जो पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं। अब देखना काफी रोचक होगा कि पाकिस्तान दूसरे मैच में किस बदलाव के साथ उतरता है। क्या पाकिस्तान दूसरे टेस्ट में पलटवार कर पायेगी या फिर बांग्लादेश में पाकिस्तान में इतिहास रचते हुए पाकिस्तान को सीरीज हराने में सफल होगा। टीम के लिए अगर मोहम्मद रिज़वान को छोड़ दिया जाए तो बाकी कोई भी दोनों पारियों में पाकिस्तानी फैंस को इम्प्रेस करने में सफल नहीं हुआ। जरूर पाकिस्तान के लिए सऊद शकील ने पहली पारी में शतक लगाया लेकिन दूसरी पारी में वो भी फ्लॉप साबित हुए। सबसे बड़ी समस्या बाबर आज़म की है जो दोनों ही पारियों में फ्लॉप हुए। अब आप हमे बताइए कि पाकिस्तान की टीम क्या दूसरे टेस्ट में वापसी कर पाएगी या फिर नही, हमे कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article