India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IPL प्लेऑफ में पहुंचने के लिए RCB को इस चमत्कार की उम्मीद

07:00 AM May 06, 2024 IST
Advertisement

IPL 2024 में कभी भी कुछ भी हो सकता है, इसे यूं ही नहीं वर्ल्ड की सबसे बेहतरीन लीग माना जाता है जहां हर एक मैच के बाद एक टीम के समर्थक खुशियाँ मनाते हुए अपने घर जाते हैं तो वहीं दूसरी तरफ एक टीम के फैंस अपने आंसू बहाकर। ऐसा ही एक नजारा अब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ देखा जा रहा है। बेंगलुरु की टीम शुरुआत के 8 में से 7 मैच हार कर कर प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने के कगार पर खड़ी हो गई थी लेकिन पिछले तीन मुकाबलों में जीत की हैट्रिक लगाकर यह टीम आईपीएल 2024 में वापसी कर चुकी है। टीम के 11 मैच के बाद 4 जीत के साथ अब 8 अंक हो गए हैं ऐसे में यह टीम अभी भी प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है। इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम प्लेऑफ में कैसे पहुँच सकती है।

     HIGHLIGHTS

बेंगलुरु की टीम की अगर बात करें तो प्लेऑफ में पहुंचने के लिए सबसे पहले तो अपने बचे हुए तीनों मुकाबले जीतने होंगे। किसी भी एक मैच में हारने पर यह टीम सीधा प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जायेगी। तीनों मैच जीतने की सूरत में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के 14 अंक हो जाएंगे। 14 अंको पर कई बार टीमों ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है। मैथमेटिकल तरीके से बेंगलुरु की टीम अभी भी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती है।



अंक तालिका में RCB की बड़ी छलांग

आरसीबी के अब 11 मैच में 4 जीत और 7 हार के साथ कुल 8 अंक हो गए हैं। बेहतर नेट रन रेट के आधार पर आरसीबी की टीम अंक तालिका में दसवें से सीधे सातवें पायदान पर पहुंच गई है। आरसीबी का नेट रन रेट -0.049 का है। आरसीबी की बराबरी पर फिलहाल प्वाइंट्स के आधार पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटन्स की टीमें हैं। पंजाब ने आरसीबी के खाते में 10 मैच में 4 जीत हैं। वहीं गुजरात के खाते में भी 11 मैच में 4 जीत और 7 हार हैं और उसका नेट रन रेट-1.320 का है।

अगले तीन मैचों में RCB को दर्ज करनी होगी बड़ी जीत

आरसीबी को प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए बाकी बचे तीन मुकाबलों में भी बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी। क्योंकि अंत में समीकरण 14-14 की बराबरी पर चौथी टीम का फैसला होने पर पहुंच सकता है जहां नेट रन रेट की चाबी से ही प्लेऑफ राउंड के दरवाजे खुलेंगे। फिलहाल मुंबई इंडियन्स की टीम ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हुई है। गुजरात और पंजाब लगातार टक्कर दे रही हैं। कुछ मैच के बाद स्थिति और साफ हो जाएगी। लेकिन फिलहाल आरसीबी की टीम प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का अगला मुकाबला जहां पंजाब किंग्स से होना है वहीं उसके बाद यह टीम दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स का सामना करेगी। अब देखना रोचक होगा कि आरसीबी की टीम के साथ कोई चमत्कार हो पाटा है या नहीं।

 

Advertisement
Next Article