India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

RCB Unbox Event : Virat Kohli और Smriti Mandhana ने की लांच आरसीबी न्यू जर्सी

11:34 AM Mar 20, 2024 IST
Advertisement

RCB Unbox Event:  IPL 2024 की शुरुआत 22 मार्च से होने जा रही है। लेकिन RCB के फैंस इससे पहले ही जीत का मज़ा लेते हुए दिखाई दे रहे हैं। जिसकी एक झलक चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी के अनबॉक्सिंग इवेंट के दौरान देखने को मिली। जब 19 मार्च को चिन्नास्वामी स्टेडियम में Virat Kohli और RCB का नाम से पूरा चिन्नास्वामी स्टेडियम रंग गया। इस इवेंट में Virat Kohli के साथ अन्य स्टार खिलाड़ी भी मौज़ूद थे। RCB ने आगामी सीजन के लिए अपनी नई जर्सी लॉन्च कर दी है और टीम के नाम में भी बदलाव देखने को मिला है।

HIGHLIGHTS

विराट कोहली ने IPL 2024 सीजन को लेकर क्या कहा?

कुछ दिन पहले ही स्मृति मंधाना की कप्तानी में महिला RCB टीम ने WPL 2024 का खिताब जीता है। उन्होंने फाइनल मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 8 विकेट से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है। अब IPL 2024 के शुरू होने से पहले विराट कोहली ने कहा, "जैसा कि सब जानते हैं कि RCB जब भी पहली बार खिताब जीतेगी, मैं इस ग्रुप का हिस्सा रहूंगा। मैं इस फ्रैंचाइज़ी को चैंपियन बनाने का पूरा प्रयास करूंगा। मेरा भी सपना है कि मैं IPL ट्रॉफी जीतने की भावनाओं को महसूस कर सकूं, उम्मीद है कि हम इस बार ऐसा कर पाएंगे।"

RCB विमेंस टीम की कप्तान स्मृति मंधाना भी स्टेज पर रहीं मौजूद 

विराट कोहली ने जर्सी के लॉन्च होने से पहले महिला RCB टीम की कप्तान स्मृति मंधाना को स्टेज पर बुलाया। विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस और Smriti Mandhana, तीनों ने एकसाथ उस बटन को दबाया, जिसके बाद वो वीडियो शुरू हुई, जिसमें विराट कोहली और टीम के अन्य खिलाड़ी नई जर्सी में पोज़ देते हुए दिखाई दिए। आपको याद दिला दें कि स्मृति ने कुछ दिन पहले ही आरसीबी फ्रैंचाइज़ी को अपनी कप्तानी में पहली बार चैंपियन बनाया है। उनकी टीम ने WPL 2024 के फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को 8 विकेट से मात दी थी।

RCB के नए नाम की हुई घोषणा  

RCB ने अपने पूरे नाम में थोड़ा बदलाव किया है. पहले फ्रेंचाइजी का नाम 'रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर' था वहीं अब इस टीम का नाम 'रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू' हो गया है। इवेंट के दौरान जर्सी के कलर और डिजाइन में भी बदलाव देखने को मिला। Virat Kohli के साथ विमेंस प्रीमियर लीग में आरसीबी की कप्तान Smriti Mandhana और कप्तान faf du plessis ने मिलकर नई जर्सी को लॉन्च किया। इसके अलावा RCB विमेंस टीम चैंपियन ड्रेस में ट्रॉफी के साथ नजर आई और फैंस के साथ ट्रॉफी के मजे लिए।

फैंस ने उठाया ट्रॉफी जीतने का आनंद

आरसीबी ने आईपीएल में भले ही खिताबी जीत दर्ज नहीं की। लेकिन टीम की महिलाओं ने 16 साल के ट्रॉफी के सूखे को खत्म किया। WPL 2024 में स्मृति मंधाना एंड कंपनी ने फाइनल मैच में दिल्ली को धूल चटाई और ट्रॉफी अपने नाम की। RCB Unbox Event के दौरान महिला टीम ट्रॉफी के साथ फैंस के बीच पहुंची और फैंस ने खिताब का जमकर लुत्फ उठाया। इस इवेंट के दौरान चिन्नास्वामी स्टेडियम फैंस से खचाखच भरा नजर आया।

कन्नड़ में बोलते हुए दिखाई दिए विराट

इस इवेंट के दौरान विराट कोहली को कन्नड़ में बात करते हुए भी देखा गया। जहां वह टीम और फैंस को अप्रीशीएट कर रहे थे. इसके अलावा क्राउड और मेंस टीम ने विमेंस टीम को गार्ड ऑफ़ ऑनर भी दिया। जिसकी हर जगह काफी प्रशंसा की।

RCB Unbox Event 2024 से पहले वेबसाईट क्रैश

आपको याद दिला दें कि जर्सी लॉन्च होने से कुछ घंटे पहले RCB की ऑफिशियल वेबसाइट क्रैश हो गई थी और सोशल मीडिया पर लाल और नीले रंग के मिश्रण से बनी जर्सी कई घंटे पहले लीक हो गई थी. RCB की जर्सी लॉन्च होने के समारोह में नॉर्वे के संगीतकार एलन वॉकर भी पहुंचे, जिन्हें विराट कोहली और RCB के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने एलन वॉकर के नाम से छपी RCB की टी-शर्ट उन्हें भेंट की है. इस बीच RCB की पूरी टीम, कोच और सपोर्टिंग स्टाफ भी स्टेज पर मौजूद रहा. इस बार भी RCB का टाइटल स्पॉन्सर 'क़तर एयरवेज़' ही होगा और टीम की जर्सी पर बड़े-बड़े शब्दों में 'अंग्रेजी में 'Qatar Airways' लिखा हुआ है.

22 मार्च को होगा CSK vs RCB 

RCB की टीम 22 मार्च को अपने उद्घाटन मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को टक्कर देगी. धोनी की टीम पिछले सीजन में अपना 5वां खिताब जीत चुकी है और इस बार यह टीम डिफेंडिंग चैंपियन होने के नाते खेलेगी. दोनों टीमों ने इस महामुकाबले के लिए अपनी कमर कस ली है. अब देखना दिलचस्प होगा कि आरसीबी खिताबी जीत के बाद जीत के साथ आईपीएल का आगाज करती है या एक बार फिर चेन्नई आरसीबी पर वार करती नजर आएगी. यहां तक की इवेंट के दौरान कोहली ने भी इस मैच का जिक्र करते हुए कहा था कि ज्यादा परेशान मैत करो क्योंकि 22 मार्च को उनकी टीम का सामना धोनी की CSK से होना है. ऐसे में दोनों टीम जीत के साथ सीजन की शुरुआत करना चाहेगी।

 

Advertisement
Next Article