India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Rinku singh ने किया Mahendra Singh Dhoni के सीक्रेट मेसेज का खुलासा

12:36 PM Jan 12, 2024 IST
Advertisement

अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के शुरुआती मैच में Rinku singh ने भारत को फिर से फिनिश लाइन के पार पहुंचाया, साथ ही उन्होंने महान एमएस धोनी के एक संदेश का खुलासा किया, जिसे इस उभरते हुए युवा बाएं हाथ के खिलाड़ी ने अपने अंदर समाहित कर लिया है।

HIGHLIGHTS

नौ गेंदों में 16* रन बनाकर भारत को अफगानिस्तान के मामूली स्कोर 158/5 से आगे ले जाने के बाद नाबाद रहे, रिंकू ने नंबर 6 पर महत्वपूर्ण भूमिका में सफलता के लिए अपने मंत्र के बारे में टिप्पणीकारों से बात की और अमूल्य बातों पर ध्यान देने की बात कही। उन्होंने बताया कि माही भैया द्वारा साझा की गई सलाह से मुझे काफी मदद मिली है।
रिंकू ने कहा कि तब से वह सुनिश्चित करते हैं कि वह क्रीज पर चीजों के बारे में ज्यादा न सोचें और मुख्य रूप से गेंद पर प्रतिक्रिया करने और जिस स्थिति में वह जा रहे हैं उस पर ध्यान केंद्रित करें। खिलाड़ी ने स्वीकार किया कि यदि वह सामने आई चुनौती से अधिक खेलता है और जिस मुख्य कार्य के लिए उसे भेजा गया है, उस पर ध्यान नहीं देता है तो वह खोया हुआ महसूस करता है।

रिंकू ने धोनी के संदेश का खुलासा करते हुए कहा

"मैंने माही भाई से बात की है, उन्होंने मुझसे कहा था कि गेंद के अनुसार प्रतिक्रिया करो, शांत रहो और मैं भी वही करता हूं। मैं बल्लेबाजी करते समय ज्यादा नहीं सोचता, बस गेंद पर प्रतिक्रिया करता हूं , “रिंकू ने ब्रॉडकास्टर के साथ मैच के बाद बातचीत में कहा।

अब कई मौकों पर कार्यवाही समाप्त करने के बाद, विस्फोटक बाएं हाथ के खिलाड़ी ने रेखांकित किया कि वह नंबर 6 पर बल्लेबाजी करना कितना पसंद करते हैं और टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं द्वारा अपने कंधों पर दी गई जिम्मेदारी का आनंद लेते हैं।

26 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, "मुझे छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने और गेम खत्म करने की आदत है, मैं इस काम से बहुत खुश हूं। ठंडी परिस्थितियों का आनंद लिया, हालांकि क्षेत्ररक्षण के दौरान यह कठिन था।" "मैं सिर्फ अपने आप से बात करने की कोशिश करता हूं, छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए मुझे बहुत अधिक गेंदों का सामना करने या बहुत अधिक रन बनाने का मौका नहीं मिलता है, यही बात मैं खुद से कहता रहता हूं।"

मोहाली में Rinku singh के छोटे से कैमियो ने न केवल भारत को श्रृंखला में 1-0 की बढ़त दिलाने में मदद की, बल्कि 180.51 की जबरदस्त स्ट्राइक रेट के साथ टी20 क्रिकेट में उनके नाम  278 रन भी हो गए हैं।

Advertisement
Next Article