India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IPL विजेता टीम के कप्तान को लेकर Robin Uthappa ने दिया बड़ा बयान

09:35 AM May 28, 2024 IST
Advertisement

कोलकाता नाइट राइडर्स ने अभी हाल ही में हैदराबाद को मात देते हुए आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है, बता दे कि श्रेयस अय्यर की कप्तानी में केकेआर ने अपना आईपीएल 2024 का खिताब जीता। और इसी से अय्यर टूर्नामेंट के बेस्ट कप्तान भी साबित हुए. ऐसे में अब अय्यर को लेकर बड़ा दावा किया गया कि वह शुभमन गिल से पहले टीम इंडिया के कप्तान बन सकते हैं. यह दावा किसी और ने नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज़ Robin Uthappa ने किया है। उन्होंने बोल है कि अय्यर टीम इंडिया के अगले कप्तान हो सकते हैं।

HIGHLIGHTS

बता दें कि अय्यर ने कप्तानी करते हुए केकेआर को दूसरे सीज़न में ही आईपीएल चैंपियन बना दिया. श्रेयस 2022 से कोलकाता की टीम के कप्तान है और टीम की कमान संभाल रहे है, लेकिन 2023 के टूर्नामेंट में वह इंजरी के चलते नहीं खेल सके और उनकी जगह नितीश राणा ने केकेआर की कप्तानी की संभाली थी. लेकिन 2024 में अय्यर ने बतौर कप्तान वापसी की और टीम को चैंपियन बना दिया.

Robin Uthappa का श्रेयस की कप्तानी को लेकर बयान

रॉबिन उथप्पा ने एक इंटरव्यू में बात करते हुए कहा, "मैं इसे इंटरव्यू के दौरान कहने जा रहा हूं कि वह फ्यूचर में भारतीय टीम के कप्तान होंगे. मुझे लगता है कि उनके पास टीम को संभालने के लिए एक अच्छा तरीका और चरित्र है, इस लाइन में अगले शायद शुभमन गिल भी है पर उनसे पहले अय्यर एक अच्छी कप्तानी का ज़िम्मा उठा सकते है। मुझे लगता है कि उन्होंने इस सीज़न बहुत कुछ सीखा है, साथ ही वह गौतम गंभीर, चंद्रकांत पंडित और अभिषेक नायर- तीन बहुत मजबूत पर्सनालिटी के साथ काम कर रहे थे, जिससे उन्हें काफी अनुभव भी मिला होगा।

अय्यर को टीम इंडिया के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से किया गया बाहर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज़ रॉबिन उथप्पा ने अय्यर के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से लेकर इंजरी तक, कई चीज़ों के बारे में बात की. बता दे कि आईपीएल से पहले अय्यर को टीम इंडिया के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया गया था. अय्यर ने रणजी ट्रॉफी का मैच खेलने से इंकार किया था, जिसके चलते बीसीसीआई ने उन्हें यह झटका दिया था. उथप्पा ने कहा, "बहुत कुछ झेलने के बाद, बैक इंजरी, वर्ल्ड कप से बाहर होना, सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट न मिलना- उसके साथ काफी कुछ हुआ है, इस बारे में बहुत अनुमान भी लगाए गए. उन्होंने शायद ही इस बारे में बात की होगी, पर फाइनल से ठीक पहले उन्होंने इन सभी बातों को लेकर अपने विचार व्यक्त किये थे।

Advertisement
Next Article