For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

Rohit Sharma & कंपनी की नजरें आज वर्ल्ड कप फाइनल हार के बदले पर

07:05 AM Jun 24, 2024 IST
rohit sharma  amp  कंपनी की नजरें आज वर्ल्ड कप फाइनल हार के बदले पर

आज टी20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 में टीम इंडिया अपने आखिरी सुपर 8 मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम से भिड़ेगी। आज इस मुकाबले में दोनों टीम की नज़रें सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने पर होगी। अपने पिछले मैच में अफगानिस्तान से 21 रन से हार के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए यह मुकाबला करो या मरो का होगा। अगर टीम हारती है तो इस टीम का सफ़र यहीं समाप्त हो जाएगा। भारतीय टीम के पास आज 2023 वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार का बदला लेने का सुनहरा मौका होगा। वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने पर होगी।

कैसा रहेगा पिच और मौसम का हाल
यह मैच आज डैरेन सैमी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, सेंट लूसिया में खेला जाएगा। अगर इस पिच की बात करें तो इस वर्ल्ड कप में अब तक इस मैदान पर 5 मुकाबले खेले जा चुके हैं। जिसमें 3 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं जबकि 2 मैच में रन चेस करने वाली टीम की जीत हुई है। टॉस जीतकर टीम पहले गेंदबाजी का फैसला करना पसंद कर सकती है।

अगर दोनों टीम के हेड 2 हेड मुकाबलों की बात करें तो भारत और ऑस्ट्रेलिया टी20 क्रिकेट में 31 बार आमने सामने आ चुके हैं जिनमें से 19 बार बाज़ी टीम इंडिया ने मारी है जबकि 11 मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया की जीत हुई है। वहीं एक मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था।

चलिए सबसे पहले जानते हैं टीम इंडिया के सफ़र की अब बात करते हैं भारतीय टीम की, भारत को ग्रुप स्टेज में ग्रुप 1 में पाकिस्तान, USA, आयरलैंड और कनाडा के साथ रखा गया था। भारत ने अपने पहले ग्रुप मैच में आयरलैंड को 8 विकेट से हराया। जबकि उसके बाद चिर प्रतिद्वंद्वी को 6 रन से हराया। भारत का तीसरे मैच में अमेरिका से सामना हुआ उस मैच को भारत ने 7 विकेट से जीता। भारत का चौथा मुकाबला कनाडा से हुआ था जो कि बारिश की वजह से रद्द हो गया था। वहीं सुपर 8 के पहले मैच में भारत ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हराया था। वहीं अपने दूसरे सुपर 8 मैच में भारत ने बांग्लादेश को 50 रन से हराया था।

इस वर्ल्ड की शुरुआत में जहां ऑस्ट्रेलिया की टीम को ग्रुप में B में इंग्लैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया और ओमान के साथ रखा गया था। AUS ने अपने पहले ही मैच में ओमान को 39 रन से हरा दिया। उसके बाद इस टीम ने इंग्लैंड को 36 रन से हराया। अपने तीसरे ग्रुप मैच में भी ऑस्ट्रेलिया का दुमदार प्रदर्शन जारी रहा और नामीबिया को 9 विकेट से हराया जबकि अपने आखिरी ग्रुप मैच में इस टीम ने स्कॉटलैंड को 5 विकेट से हराया। ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने ग्रुप में टॉप पर रही थी। इसके बाद इस टीम ने अपने पहले सुपर 8 मैच में बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 28 रन से हरा दिया था। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम को अपने दूसरे सुपर 8 मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ 21 रन से हार का सामना करना पड़ा था।

अब बात करते हैं दोनों टीम के संभावित प्लेइंग 11 की
सबसे पहले जानते हैं ऑस्ट्रेलिया का प्लेइंग 11
डेविड वार्नर, ट्रेविस हेड, मिचल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस, मिचल स्टार्क, जोश हेज़लवुड, और एडम ज़म्पा

अब बात करते हैं भारतीय टीम की
कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवीन्द्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह

चलिए अब देखते हैं हमारी क्रिकेट केसरी टीम की fantasy 11
ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, डेविड वार्नर, विराट कोहली, रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, ग्लेन मैक्सवेल, एडम ज़म्पा, जसप्रीत बुमराह, पैट कमिंस, कुलदीप यादव,
इस टीम के कैप्टेन होंगे रोहित शर्मा जबकि वाईस कैप्टेन होंगे विराट कोहली

अगर आप भी fantasy खेलना पसंद करते हैं तो इस टीम को बनाकर आप ढेरों इनाम जीत सकते हैं। अगर आपने भी अपनी कोई fantasy टीम बनाई है तो आप हमे कमेंट सेक्शन में अपनी टीम भेज सकते हैं। इसी तरह की क्रिकेट से रिलेटेड ख़बरों को देखने के लिए देखते रहिये क्रिकेट केसरी और वीडियो को लाइक और शेयर करना ना भूलें।

Advertisement
Author Image

Ravi Kumar

View all posts

Advertisement
×