For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

Rohit Sharma - Virat Kohli को लंबा आराम, Jasprit Bumrah भी टीम से बाहर ?

09:37 AM Jul 09, 2024 IST
rohit sharma   virat kohli को लंबा आराम  jasprit bumrah भी टीम से बाहर

Rohit Sharma - Virat Kohli Updates : आईसीसी मेंस ट्वेंटी 20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के बाद रोहित शर्मा, विराट कोहली और रविंद्र जडेजा फटाफट क्रिकेट के फॉर्मेट को अलविदा कह चुके हैं, लेकिन यह तीनों ही सुपरस्टार्स ने इस बात को भी कन्फर्म किया था कि अभी टेस्ट और वनडे क्रिकेट में यह तीनों खेलते हुए नजर आएंगे। लेकिन हाल ही कि अगर कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो रोहित शर्मा और विराट कोहली अभी लंबे आराम पर गए हुए हैं।

HIGHLIGHTS

  • श्रीलंका दौरे से बाहर हो सकते हैं रोहित शर्मा विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह
  • 27 जुलाई से शुरू होगा भारत का श्रीलंका दौरा
  • अभी टीम का चयन होना बाकी 

आपको बताते दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रोहित और विराट श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज का भी हिस्सा नहीं होंगे। जिसके पीछे का कारण यह बताया जा रहा है कि बीसीसीआई चाहता है कि भारतीय टीम के यह दोनों अनुभवी खिलाड़ी घरेलू सरजमीं पर होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए पूरी तरह से फिट और तैयार रहें। आपको बता दें कि इस समय भारतीय टीम शुभमन गिल की कप्तानी में युवा खिलाड़ियों के साथ जिम्बाब्वे के दौरे पर है। इस सीरीज के बाद भारतीय टीम को श्रीलंका दौरे पर जाना है जहां 3 टी20 और 3 वनडे मैच की सीरीज खेली जानी है जिसमें रोहित और विराट के भी खेलने की संभावना मानी जा रही थी लेकिन अब यह दोनों इस सीरीज से दूर रह सकते हैं। विराट और रोहित दोनो ही इस समय अपने अपने परिवार के साथ व्यस्त हैं और देश के बाहर है।



आपको बता दें की भारत को सितंबर अक्टूबर में जहां बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है वहीं नवंबर में भारत 3 टेस्ट मैच की सीरीज में न्यूजीलैंड टीम का सामना करेगा। वहीं इस साल के अंत में भारत को आस्ट्रेलिया के दौरे पर भी जाना है जहां दोनो टीम के बीच 5 टेस्ट मैच की बॉर्डर गावस्कर सीरीज खेली जाएगी। यह तीनों ही टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के हिसाब से बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण है। भारत पिछली 2 बार भी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा था लेकिन दोनो बार भारत को फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा भारत को अगले साल वनडे फॉर्मेट के एक और आईसीसी टूर्नामेंट चैंपियंस ट्रॉफी में भी भाग लेना है जिसमें रोहित विराट का रोल काफी अहम होने वाला है। ऐसे में हो सकता है कि श्रीलंका के खिलाफ यह दोनो ही खिलाड़ी ना खेले।

रोहित तो अभी भी वनडे और टेस्ट दोनो टीम के कप्तान है ऐसे में देखना होगा कि रोहित की गैर मौजूदगी में टीम की कमान कौन संभालता है। रोहित और विराट के अलावा जसप्रीत बुमराह भी श्रीलंका वाली सीरीज से दूर हो सकते हैं। क्योंकि रोहित विराट की तरह बुमराह भी आने वाली टेस्ट सीरीज में काफी महत्वपूर्ण प्लेयर हैं। बुमराह इस समय टीम इंडिया ही नही बल्कि वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे बेहतरीन गेंदबाज हैं, और आने वाले बड़े मैचों को देखते हुए टीम मैनेजमेंट बुमराह के साथ किसी भी तरह की को भी लापरवाही नहीं करना चाहेगा। अब आप हमे बताइए कि क्या श्रीलंका के खिलाफ रोहित विराट और बुमराह को खेलना चाहिए या फिर इनके बिना भी भारत श्रीलंका को आसानी से हरा देगा, हमे कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं।

Advertisement
Author Image

Ravi Kumar

View all posts

Advertisement
×