India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Rohit Sharma के पास अभी भी वर्ल्ड कप जीताने की काबिलियत मौज़ूद है : सबा करीम

03:46 PM Jan 11, 2024 IST
Advertisement

Rohit Sharma की कप्तानी में पिछले साल भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीतने से सिर्फ एक कदम से भले ही चूक गई, लेकिन भारतीय टीम के समर्थकों ने Rohit Sharma की कप्तानी की बहुत सराहना की और उन्ही को कप्तान बनाए रखने की मांग की। यहां तक की आईपीएल में जब रोहित को मुंबई इंडियस की कप्तानी से हटाया गया तो फैंस ने मुंबई इंडियस की जर्सी जलानी शुरू कर दी और इंस्टाग्राम से 4 लाख फ़ॉलोवर कम हो गए। Rohit Sharma की कप्तानी में ही भारत ने दक्षिण अफ्रीका में पहला टेस्ट हारने के बावजूद दूसरे टेस्ट जबरदस्त वापसी करते हुए सिर्फ डेढ़ दिन में अफ्रीकी टीम का सफाया कर दिया। अब से सिर्फ 5 महीनों के भीतर T20 World Cup 2024 खेला जाना है और पूर्व भारतीय खिलाड़ी सबा करीम का मानना है कि Rohit Sharma अभी भी भारत को वर्ल्ड कप जीता सकते हैं।

HIGHLIGHTS

लगभग 14 महीने बाद Rohit Sharma टी20 क्रिकेट में भारत के लिए वापसी कर रहे हैं। उन्होंने आखिरी बार 2022 टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया था। इसके बाद से ही Rohit Sharma वनडे और टेस्ट क्रिकेट में ही खेलते हुए नजर आये थे। लेकिन अब Rohit Sharma वापसी करते हुए अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में एक बार फिर से भारतीय टीम की कप्तानी संभालने को तैयार हैं।


सबा करीम ने कहा कि भारतीय कप्तान ने पिछले साल भारत के लिए वर्ल्ड कप जीतने की इच्छा दिखाई थी और वह शानदार फॉर्म में हैं। पूर्व विकेटकीपर के मुताबिक, Rohit Sharma को कप्तान और बल्लेबाज के रूप में टीम में स्थिरता लाने के लिए वापस लाया गया है। उन्होंने कहा कि Rohit Sharma के लिए यह एक शानदार दौर रहा है। जिस तरह से उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में भारत का नेतृत्व किया, वह भारत के लिए वर्ल्ड कप जीतने के उनके जुनून को दर्शाता है। Rohit Sharma इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने अपनी फिटनेस पर भी काफी काम किया है और भरोसा जताया है। जिस कारण भारतीय चयनकर्ताओं ने एक बार फिर Rohit Sharma को टीम की कप्तानी के लिए चुना है, ताकि एक कप्तान और एक बल्लेबाज के रूप में टीम में उस तरह की स्थिरता लाई जा सके। हाल ही में समाप्त हुए वनडे मैचों में उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी की यह दिखाता है कि उनके पास अभी भी भारत को बहुप्रतीक्षित वर्ल्ड कप जीत दिलाने के लिए तीव्रता और आक्रामकता है।

आपको बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान भारतीय टीम ने लगातार 10 जीत के साथ फाइनल में प्रवेश किया था लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया था। पूरे वर्ल्ड कप के दौरान Rohit Sharma ने भारत को तेज शुरुआत दिलाने का जिम्मा उठाया था और कप्तान के तौर पर एक वर्ल्ड कप संस्करण में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय भी बने थे। अगर रोहित शर्मा के टी20 करियर की बात करें तो रोहित के नाम 148 मुकाबलों में 30.53 की औसत से  3853 रन बनाए हैं जिसमे उनके नाम 4 शतक और 29 अर्धशतक मौज़ूद हैं। रोहित का सर्वाधिक स्कोर 118 रन है जो उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ इंदौर के होलकर स्टेडियम में बनाया था। विराट कोहली के तीनों फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ने के बाद Rohit Sharma ने टीम की कप्तानी संभाली थी उनकी कप्तानी में भारत ने 2 आईसीसी टूर्नामेंट में फाइनल और 1 सेमीफाइनल खेला है।

Advertisement
Next Article