India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

T20 World Cup Semifinal से Rohit Sharma ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया जीत का प्लान

08:10 AM Jun 27, 2024 IST
Advertisement

भारत और इंग्लैंड के बीच आज 27 जून को सेमीफाइनल मुकाबला शाम 8:00 बजे से खेला जाएगा। इस मैच से पहले ही भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा है कि वह चीजों को सरल रखना चाहते हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इससे पहले भी दोनों टीमों के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 में खेला गया था, तब भारतीय टीम को 10 विकेट से हार का नुकसान उठाना पड़ा था। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि उनकी टीम यहां इंग्लैंड के खिलाफ दबाव वाले टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में शांत रहने और चीजों को सरल रखने पर फोकस कर रही है।

HIGHLIGHTS



सेमीफइनल से पहले रोहित शर्मा ने बोली यह बात

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा से जब पूछा गया कि क्या विश्व खिताब के लिए उनकी टीम को हार का डर या पिछले प्रयासों में दुर्भाग्य के कारण हार का सामना करना पड़ा है तो, उन्होंने कहा कि यह थोड़ा थोड़ा दोनों का रहा है। हम इसे सामान्य मैच की तरह लेना चाहते हैं। हम इस बारे में बात नहीं करना चाहते कि यह सेमीफाइनल है। हम एक दूसरे के साथ का लुत्फ उठा रहे हैं और हमें इसे जारी रखना है। यह नॉकआउट मैच है। अगर आप बहुत ज्यादा सोचते हैं तो इससे कोई फायदा नहीं होता।

प्लेयर्स पर जताया भरोसा

रोहित शर्मा ने मैच की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ईमानदारी से कहूं तो 2022 के बाद से बहुत ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है। हमने टी20 और वनडे में खुले दिमाग से खेलने की कोशिश की है। यह सब परिस्थितियों पर निर्भर करता है जो पूरे टूर्नामेंट में चुनौतीपूर्ण रही है। उन्होंने कहा कि हम एक ‘स्मार्ट’ क्रिकेट टीम बनना चाहते हैं। मैंने व्यक्तिगत रूप से और खिलाड़ियों के लिए भी चीजों को सरल रखा है। हमने भूमिका में स्पष्टता से अच्छा प्रदर्शन किया है और खिलाड़ियों पर भरोसा किया है कि वे मैदान पर अच्छे निर्णय लेंगे।

कैरेबियाई मैदानों में विकेट स्पिन गेंदबाजी के लिए मददगार

रोहित ने कहा कि हर कोई जानता है कि उन्हें अपना काम पूरा करना है। हमें 2022 से 2024 तक बदलाव की जरूरत नहीं है। कैरेबियाई मैदानों में विकेट स्पिन गेंदबाजी के लिए मददगार हैं, लेकिन रोहित ने इस बात का कोई भरोसा नहीं दिया कि टीम में चार स्पिनर होंगे या नहीं। कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने टूर्नामेंट के वेस्टइंडीज चरण में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि हम परिस्थितियों का आकलन करेंगे और फिर चार स्पिनरों पर फैसला लेंगे। देखते हैं।

Advertisement
Next Article