India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

World Cup Final में दिल टूटने पर Rohit Sharma का छलका दर्द

03:44 PM Dec 13, 2023 IST
Advertisement

भारत के ODI WORLD CUP FINAL में हारने के बाद पहली बार बोलते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि जीवन में आगे बढ़ना होगा, लेकिन हार से उबरना उनके लिए बेहद कठिन था।

HIGHLIGHTS

19 नवंबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में World Cup Final में रोहित ने पहले दस ओवरों में भारत को तेज शुरुआत देना जारी रखा। रोहित की 31 गेंदों में 47 रन की पारी के बदौलत मेजबान टीम पहले पावरप्ले के अंत में 80 रन तक पहुंच गई।लेकिन उसके बाद भारत को बीच के ओवरों में लगातार झटके लगे और भारतीय पारी मात्र 240 रन पर सिमट गई। जवाब में, ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवरों में लक्ष्य हासिल कर लिया।

रोहित ने कहा, मैं हमेशा 50 ओवर का विश्व कप देखकर बड़ा हुआ हूं। मेरे लिए वह सर्वोच्च पुरस्कार था। हमने उस विश्व कप के लिए इतने वर्षों तक काम किया है।रोहित ने 'टीम45 आरओ' इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, मुझे नहीं पता था कि फाइनल में मिली हार के बाद वापस कैसे आना है। मेरे परिवार और दोस्तों ने मुझे प्रेरित किया। यह समझना मुश्किल था लेकिन जीवन को आगे बढ़ने की जरूरत है, मगर ईमानदारी से कहूं तो उस दिन से आगे बढ़ना बेहद कठिन था।
World Cup Final खत्म होने के बाद रोहित विश्व कप फाइनल में हार के दुख से उबरने के लिए अपने परिवार के साथ यूनाइटेड किंगडम चले गए। साथ ही उन्होंने बड़ी संख्या में टीम का समर्थन करने के लिए आने वाले प्रशंसकों की सराहना की।रोहित ने कहा, इस पूरे अभियान के दौरान हम जहां भी गए, उन सभी लोगों से बहुत समर्थन मिला जो सबसे पहले स्टेडियम में आए थे और उन लोगों से भी जो इसे घर से देख रहे थे।रोहित ने बताया कि प्रशंसकों ने उन्हें बताया कि उन्हें World Cup  में भारतीय टीम के प्रदर्शन पर गर्व है। जिससे उनके लिए ठीक होना आसान हो गया और उनके द्वारा दिखाई गई सहानुभूति से वे प्रभावित हुए।

Advertisement
Next Article