India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

रोहित शर्मा दूसरी बार बनने वाले हैं पिता? ऑस्ट्रेलिया में नहीं खेलेंगे टेस्ट मैच

09:51 AM Oct 11, 2024 IST
Advertisement

Rohit will not play test match in Australia : टीम इंडिया अगले महीने टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है. नवंबर से शुरू होने वाले इस दौरे से पहले एक बड़ी खबर आई है. माना जा रहा है कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इस सीरीज के पहले या दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं. पीटीआई की रिपोर्ट में बताया गया है कि रोहित ने निजी कारणों का हवाला देते हुए बीसीसीआई को ये जानकारी दी है. हाल ही में सोशल मीडिया पर रोहित शर्मा के दूसरी बार पिता बनने की खबरें वायरल हुई थीं. ऐसे में माना जा रहा है कि शायद इसी वजह से रोहित एक टेस्ट मैच मिस कर सकते हैं.

HIGHLIGHTS

टीम इंडिया जल्द ही न्यूजीलैंड के खिलाफ एक्शन में
रोहित पहले या दूसरे टेस्ट मैच से बाहर बैठ सकते है
पहले टेस्ट मैच के बाद विराट वापस लौट आए

टीम इंडिया जल्द ही न्यूजीलैंड के खिलाफ एक्शन में

बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज में हराने के बाद टीम इंडिया जल्द ही न्यूजीलैंड के खिलाफ एक्शन में दिखेगी. 16 अक्टूबर से ये टेस्ट सीरीज शुरू होगी और 3 मैच इसमें खेले जाएंगे. ये सीरीज भारत में ही खेली जाएगी और इसका इंतजार हर किसी को है लेकिन सबसे ज्यादा बेसब्री बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के शुरू होने की है, जहां भारत ने लगातार पिछले दो ऑस्ट्रेलियाई दौरों पर सीरीज जीती है. इस बार सीरीज में 4 के बजाए 5 टेस्ट खेले जाने हैं लेकिन इसमें से एक मैच में टीम इंडिया को अपने स्टार कप्तान के बिना ही उतरना पड़ सकता है.

रोहित पहले या दूसरे टेस्ट मैच से बाहर बैठ सकते है

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भारतीय कप्तान ने बीसीसीआई को इस बारे में बताया है. सीरीज का पहला मैच 22 नवंबर से पर्थ में खेला जाएगा, जबकि दूसरा टेस्ट 6 दिसंबर से एडिलेड में शुरू होगा. ऐसे में रोहित पहले या दूसरे टेस्ट मैच से बाहर बैठ सकते हैं. रिपोर्ट में एक बीसीसीआई सूत्र के हवाले से बताया गया है कि फिलहाल इसको लेकर स्थिति पूरी तरह साफ नहीं है. सूत्र ने कहा कि भारतीय कप्तान ने बोर्ड को अपनी स्थिति के बारे में बताया है और कहा है कि जरूरी निजी कारण से उन्हें किसी एक टेस्ट से बाहर बैठना पड़ सकता है. हालांकि ये भी कहा गया है कि अगर ये निजी मामला टेस्ट सीरीज से पहले ही सुलझ जाता है तो वो सभी 5 टेस्ट मैच खेल सकते हैं. सूत्र ने कहा कि अगले कुछ दिनों में बोर्ड को इस बारे में स्थिति स्पष्ट हो जाएगी.

पिता बनने के कारण रोहित न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर बैठ सकते है

ये निजी वजह क्या है, ये तो रिपोर्ट में फिलहाल साफ नहीं है लेकिन हाल ही में सोशल मीडिया में कुछ तस्वीरों और पोस्ट में रोहित शर्मा के फैंस ने दावा किया था कि भारतीय कप्तान की पत्नी रितिका सजदेह प्रेग्नेंट हैं और रोहित जल्द ही दूसरी बार पिता बनने वाले हैं. हालांकि सोशल मीडिया की इन पोस्ट में ये दावा किया गया है कि दूसरी बार पिता बनने के कारण रोहित न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर बैठ सकते हैं लेकिन अब ताजा रिपोर्ट में ऑस्ट्रेलिया सीरीज की शुरुआत का जिक्र है. असली वजह क्या है, ये कुछ वक्त बाद ही पता चलेगा.

पहले टेस्ट मैच के बाद विराट वापस लौट आए

वैसे भारत के पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी कुछ ऐसा ही हुआ था. टीम इंडिया ने 2020-21 में कोरोनावायरस महामारी के दौर में ऑस्ट्रेलिया दौरा किया था. उस वक्त टीम के कप्तान विराट कोहली थे. तब एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच के बाद विराट वापस लौट आए थे क्योंकि वो पहली बार पिता बनने वाले थे. इसके चलते वो सीरीज के बचे हुए 3 मैच नहीं खेल पाए थे.

Advertisement
Next Article