India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Virat Kohli को Ronaldo ने पहचानने से किया मना, मजेदार वीडियो हुआ वायरल

02:56 PM Jan 11, 2024 IST
Advertisement

Virat Kohli  आज अपने आप में ही एक बहुत बड़ा ब्रांड है लेकिन जब कोई ये कहे कि Virat Kohli  कौन है? तो ताज्जुब तो होगा ही। हाल ही में वायरल हुए एक वीडियो में फुटबॉल आइकन रोनाल्डो नाज़ारियो से यूट्यूबर IShow Speed ने पूछा कि क्या उन्हें पता है कि भारतीय स्टार क्रिकेटर Virat Kohli कौन हैं? हालांकि शुरुआत में वह नाम से पहचान नहीं पाए लेकिन Virat Kohli की तस्वीर दिखाए जाने पर रोनाल्डो ने सहमति जताई कि वह उन्हें जानते हैं।

     HIGHLIGHTS

सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किए गए वीडियो में आईशोस्पीड रोनाल्डो से Virat Kohli के बारे में सवाल पूछ रहा है, जिस पर पूर्व फुटबॉलर सहजता से जवाब देता है "कौन?" हालाँकि, जैसे ही कोहली की तस्वीर प्रदर्शित होती है, रोनाल्डो सहमति में सिर हिलाते हैं, जो उनकी पहचान को दर्शाता है..सोशल मीडिया पर अपनी जबरदस्त फॉलोइंग के लिए मशहूर कोहली गूगल के 25 साल के इतिहास में सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले क्रिकेटर बन गए हैं। उनकी पहचान क्रिकेट प्रेमियों से परे तक फैली हुई है, जैसा कि रोनाल्डो और आईशोस्पीड के बीच बातचीत में दिखाया गया है। जबकि कोहली विश्व स्तर पर काफी प्रसिद्धि प्राप्त करते हैं, खासकर सोशल मीडिया पर, जहां उनके 265 मिलियन से अधिक इंस्टाग्राम फॉलोअर्स हैं, अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी पहले टी20 मैच में उनकी अनुपस्थिति की पुष्टि हो गई है। भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कोहली की टीम से अस्थायी वापसी के लिए व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए इस घटनाक्रम का खुलासा किया।


पहले अटकलें लगाई जा रही थीं कि Virat Kohli और रोहित शर्मा अफगानिस्तान के खिलाफ भारत के लिए पारी की शुरुआत कर सकते हैं, लेकिन कोहली की अनुपस्थिति के साथ, यशस्वी जयसवाल भारत के कप्तान के साथ जोड़ी बनाने के लिए तैयार हैं। बल्लेबाजी क्रम में यह समायोजन 2024 में आगामी टी20 विश्व कप पर ध्यान केंद्रित करते हुए टीम प्रबंधन द्वारा लिए जा रहे रणनीतिक निर्णयों पर ध्यान आकर्षित करता है। Virat Kohli और रोहित शर्मा की भूमिकाओं के बारे में 2022 टी20 विश्व कप के बाद की धारणाओं के विपरीत, नवीनतम श्रृंखला इंगित करती है कि वे भारत की टी20 योजनाओं का अभिन्न अंग बने हुए हैं। कथित तौर पर बीसीसीआई चयनकर्ताओं ने Virat Kohli के साथ चर्चा की और सबसे छोटे प्रारूप में उनकी भूमिका पर स्पष्टता मांगी। पहला टी20 मैच मिस करने के बावजूद, Virat Kohli का टी20 आई रिकॉर्ड प्रभावशाली है, उन्होंने 115 मैचों में 52.73 के औसत और 137.96 के स्ट्राइक रेट से 4008 रन बनाए हैं। सात अलग-अलग कैलेंडर वर्षों में 2000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बनने की उनकी हालिया उपलब्धि ने क्रिकेट के महान खिलाड़ी के रूप में उनकी स्थिति को और मजबूत कर दिया है। हाल ही में हुए वर्ल्ड कप में विराट कोहली ने अपना 50 वां वनडे शतक जमाते हुए 765 रन बनाने का अनूठा रिकॉर्ड अ[ने नाम किया था।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के कट्टर प्रशंसक अमेरिकी यूट्यूबर IShow Speed ने रोनाल्डो नाज़ारियो के साथ अपनी मुलाकात से हलचल मचा दी। बातचीत के दौरान, IShow Speed ने न केवल रोनाल्डो से विराट कोहली के बारे में पूछा, बल्कि मजाकिया अंदाज में यह भी पूछा कि क्या रोनाल्डो क्रिस्टियानो रोनाल्डो के पिता हैं। वीडियो पारंपरिक सीमाओं से परे, खेल प्रशंसकों और कोहली जैसे एथलीटों की वैश्विक मान्यता के अंतर्संबंध पर प्रकाश डालता है। इस बीच, जैसा कि विराट कोहली 14 महीने के बाद टी20ई में वापसी करने के लिए तैयार हैं, अफगानिस्तान के खिलाफ पहले मैच में उनकी अनुपस्थिति निस्संदेह महसूस की जाएगी, लेकिन प्रशंसक शेष दो टी20ई में उनकी प्रभावशाली उपस्थिति की उम्मीद कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article