For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

Virat Kohli के संन्यास पर Ruturaj Gaikwad का रिएक्शन आया सामने, MS Dhoni का भी किया जिक्र

10:46 AM Jul 10, 2024 IST
virat kohli के संन्यास पर ruturaj gaikwad का रिएक्शन आया सामने  ms dhoni का भी किया जिक्र

Ruturaj Gaikwad on Virat Kohli T20I Retirement : टी20 विश्व कप का खिताब जीतने के बाद भारतीय टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है। रोहित शर्मा, विराट कोहली, रवीन्द्र जडेजा जैसे खिलाड़ियों ने जहां इस फॉर्मेट को अलविदा कह दिया वहीं कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल भी अब समाप्ति की ओर है। हाल ही में भारतीय टीम शुभमन गिल की कप्तानी में 5 टी20 मैच की सीरीज खेलने के लिए ज़िम्बाब्वे दौरे पर हैं जिसमें आज सीरीज का तीसरा मैच खेला जाएगा। पहले मैच में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ उलटफेर का शिकार होने के बाद टीम इंडिया ने दूसरे मैच में ज़िम्बाबवे को 100 रन से हराते हुए सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली है।

HIGHLIGHTS

  • टी20 क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं विराट कोहली, रोहित शर्मा और रवीन्द्र जडेजा
  • शुभमन गिल की कप्तानी में ज़िम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया   
  • ऋतुराज गायकवाड़ ने विराट कोहली के संन्यास पर दिया रिएक्शन   



भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने टी20 टीम में विराट कोहली की जगह लेने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि नंबर 3 पर विराट कोहली की जगह लेना बिल्कुल भी आसान नहीं है। ऋतुराज गायकवाड़ ने एम एस धोनी का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि जिस तरह से चेन्नई सुपर किंग्स में वो धोनी को रिप्लेस नहीं कर सकते हैं, उसी तरह इंडियन टीम में विराट कोहली की जगह भी वह नहीं ले सकते हैं।
दरअसल विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लिया है। वेस्टइंडीज में टी2 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने के बाद विराट कोहली ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया। उन्होंने कहा कि इस फॉर्मेट में अब युवा खिलाड़ियों को मौका देने का समय है। विराट कोहली के संन्यास के बाद जिम्बाब्वे टूर पर ऋतुराज गायकवाड़ तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं।
ऋतुराज गायकवाड़ ने दूसरे मैच में बेहतरीन पारी खेली थी। उनसे जब विराट कोहली की जगह लेने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा "ये बहुत बड़ा टॉपिक है और इस बारे में सोचने का यह सही समय नहीं है। विराट कोहली से तुलना करना या उनकी जगह भरना बहुत ही मुश्किल है। मैंने आईपीएल में भी ये चीज कही थी कि माही भाई की जगह लेना भी काफी कठिन है। आप अपना खुद का करियर और अपना गेम खेलना चाहते हैं। अभी मेरी यही प्राथमिकता है कि सिर्फ एक मैच पर फोकस करो और अपनी टीम को जीत दिलाओ। आप ये सुनिश्चित करिए कि ज्यादातर मैचों में टीम को जीत मिले।
आपको बता दें कि जिम्बाब्वे टूर के लिए युवा खिलाड़ियों को ही मौका दिया गया है और विराट कोहली ने भी संन्यास के वक्त यही बात कही थी। उन्होंने कहा था, अब युवा खिलाड़ियों का समय है कि वो टी20 टीम को आगे लेकर जाएं। आईपीएल में यंग प्लेयर्स ने काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है और इसी वजह से मुझे कोई शक नहीं है कि ये खिलाड़ी भारतीय झंडा हमेशा ऊपर रखेंगे।
अब आप हमे बताइए कि क्या टीम इंडिया में कोई ऐसा खिलाड़ी है जो टी20 क्रिकेट में विराट कोहली की जगह ले सकता है, हमे कमेंट सेक्शन में जरूर बताइए।

Advertisement
Author Image

Ravi Kumar

View all posts

Advertisement
×