India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अपनी शतकीय पारी के बाद संजू सैमसन ने दिया आलोचकों को करारा जवाब

08:29 AM Oct 13, 2024 IST
Advertisement

Sanju Samson comments on his hundred against bangladesh : हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत बनाम बांग्लादेश तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मैच खेला गया। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया जिसे ओपनर संजू सैमसन ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से पूरी तरह सही साबित किया और अपने करियर का पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ा। संजू ने शुरुआत से ही तूफानी रूख अपनाया और बांग्लादेशी गेंदबाजों पर बिलकुल भी रहम ना करते हुए सिर्फ 40 गेंद पर शतक जड़ दिया।

HIGHLIGHTS


बांग्लादेश के खिलाफ पहले दो टी20 मैच में संजू सैमसन का बल्ला नहीं चला था और उनकी जगह पर भी सवाल उठ रहे थे। कुछ फैंस यह भी कह रहे थे कि संजू को ड्रॉप कर जितेश शर्मा को मौका दिया जाना चाहिए लेकिन मैनेजमेंट ने अपना भरोसा उनके ऊपर बनाए रखा और यह हैदराबाद में पूरी तरह सही साबित हुआ। संजू ने शुरुआत से ही तूफानी अंदाज अपनाया और 27 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद, उन्होंने और भी ज्यादा आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की और सिर्फ 40 गेंद पर शतक पूरा करने में कामयाब रहे। ये भारत के लिए टी20 में दूसरा सबसे तेज शतक है। संजू ने आउट होने से पहले 47 गेंद पर 111 रन बनाए, जिसमें 11 चौके और आठ छक्के भी शामिल रहे। इसी बीच संजू ने भारत के लिए टी20 में दूसरा सबसे तेज शतक जड़ने के सफर में बांग्लादेश के गेंदबाज रिशाद हुसैन का बुरा हाल कर दिया। भारतीय पारी के 10वें ओवर में संजू ने पहली गेंद डॉट खेली लेकिन इसके बाद एक के बाद एक लगातार पांच छक्के जड़ दिए। इस तरह संजू शतक के नजदीक पहुंच गए और बाद में इसे पूरा भी किया। अगर मैच के बाद भारतीय फैंस को किसी बात का मलाल रहा होगा तो वो सिर्फ यही कि काश संजू ने 6 लगातार छक्के मार दिए होते तो भारत 300 का आंकड़ा भी छू लेता। इसी के साथ संजू ने टी20 में भारत के लिए एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रुतुराज गायकवाड़ की भी बराबरी की। ये दोनों अब संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर हैं। संजू की शतकीय पारी से पूरा स्टेडियम खुश नजर आया और जब वह शतक जड़ने के बाद आउट हुए तो सभी ने खड़े होकर तालियां बजाकर उनकी प्रशंसा की।

मैच के बाद उन्होंने अपने आलोचकों को भी करारा जवाब दिया जो पहले दो मैचों में फ्लॉप होने के बाद उनके ऊपर सवाल उठाए जा रहे थे। संजू सैमसन के मुताबिक टीम मैनेजमेंट की तरफ से उन्हें काफी ज्यादा सपोर्ट मिला। संजू सैमसन बांग्लादेश के खिलाफ पहले दो टी20 मैचों में उतने ज्यादा रन नहीं बना पाए थे। इसी वजह से उनके ऊपर काफी सवाल उठाए जा रहे थे। एक बार फिर चर्चा होने लगी थी कि उनको टीम से ड्रॉप किया जा सकता है। हालांकि तीसरे मैच में उन्होंने सारी कमी पूरी कर दी। संजू ने शुरुआत से ही तूफानी अंदाज अपनाया और 27 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद, उन्होंने और भी ज्यादा आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की और सिर्फ 40 गेंद पर शतक पूरा करने में कामयाब रहे। ये भारत के लिए टी20 में दूसरा सबसे तेज शतक है। सैमसन ने 47 गेंद पर 111 रन बनाए, जिसमें 11 चौके और आठ छक्के भी शामिल रहे।

संजू सैमसन ने अपनी तूफानी शतकीय पारी को लेकर किया बड़ा खुलासा
मैच के बाद बातचीत के दौरान संजू सैमसन ने बताया कि फ्लॉप परफॉर्मेंस के बाद उन्होंने किस तरह से वापसी की। संजू सैमसन ने कहा कि ड्रेसिंग रूम और लीडरशिप के लोग लगातार मुझसे कह रहे थे कि हमें पता है कि आपके पास कितना टैलेंट है। कुछ भी हो जाए, हम आपको लगातार सपोर्ट करते रहेंगे। उन्होंने मेरे ऊपर वो भरोसा भी दिखाया। मैं पिछली सीरीज में दो बार जीरो पर आउट हो गया था। इसके बाद केरल जाकर सोचने लगा कि क्या होगा भाई। हालांकि इसके बावजूद मैनेजमेंट ने मेरे ऊपर भरोसा जताया। मुझे काफी खुशी हो रही है कि मैंने कप्तान और कोच को मुस्कुराने का मौका दिया। ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ी मेरे लिए काफी खुश थे। काफी पॉजिटिव एनर्जी ड्रेसिंग रूम में है। उन्हें काफी खुशी है कि मैंने काफी अच्छा काम किया।

Advertisement
Next Article