India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Sanju Samson ने अपने करियर पर उठे सवालों पर दिया करारा जवाब

09:05 AM Aug 14, 2024 IST
Advertisement

Sanju Samson : मेरा ध्यान किसी एक फॉर्मेट पर नही बल्कि तीनो फॉर्मेट खेलने पर है, मैं भारत के लिए तीनों फॉर्मेट खेलने के लिए पूरा अभ्यास कर रहा हूं, अपनी पूरी जी जान से मेहनत करने में लगा हुआ हूं। यह शब्द हैं भारतीय टीम के ऐसे खिलाड़ी के.... जिनके लिए फैंस हमेशा जस्टिस मांगते रहते हैं की इतना टैलेंट होने के बावजूद भी इन्हे टीम इंडिया में प्रयाप्त मौके नही मिलते। जब वनडे क्रिकेट के आईसीसी टूर्नामेंट होते है तो उन्हे टी20 टीम में शामिल किया जाता है और जब टी20 क्रिकेट के आईसीसी इवेंट पास होते हैं तो यह वनडे टीम में नजर आते हैं। और दुविधा यह भी है कि इतना टैलेंट होने के बावजूद यह खिलाड़ी अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अभी तक अपने साथ वो न्याय नहीं कर पाया जिसका हकदार इन्हे माना जाता है।

HIGHLIGHTS


संजू का हेटर्स को करारा जवाब

अपनी पिछली टी20 सीरीज में लगातार दो बार जीरो पर आउट होने के बाद इनके हेटर्स अब इनके करियर को खत्म मान चुके हैं। इतनी बातों से आप जरूर समझ गए होंगे कि हम किस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं। जी हां आपने शायद सही पहचाना होगा, हम बात कर रहे हैं राजस्थान रॉयल्स के कप्तान और फैन फेवरेट संजू सैमसन की। क्रिकेट में एक कहावत है कि जब तक बल्ला चल रहा है तब तक ठाट है लेकिन जिस दिन बल्ला शांत हुआ उस दिन आपको कोई पूछेगा भी नहीं, लेकिन संजू के केस में थोड़ा उल्टा है। संजू को पहले तो टीम में जगह ही नहीं मिलती। अगर मिलती है तो प्लेइंग 11 में मौके नही मिलते और अगर किस्मत से भूले भटके किसी दिन उनको प्लेइंग 11 में मौका मिल जाए तो संजू अपनी बल्लेबाजी से या तो सबके मुंह पर ताला लगा देते हैं या तो फिर लोगों को उन्हे एक बार फिर ट्रोल करने का मौका दे देते हैं। फिलहाल इस खिलाड़ी का फॉर्म थोड़ा नीधे आया है जिस कारण फैंस ने इन्हे ट्रोल किया है।

फैंस ने उनसे उनके भविष्य को लेकर सवाल जवाब किए

"मैं पिछले कुछ वर्षों से आयोजित हुई रणजी ट्रॉफी के सभी संभावित मैच खेल रहा हूं और अपना प्रदर्शन दे रहा हूं। अपनी वर्तमान आयु के मुताबिक मुझे बिल्कुल भी वह खिलाड़ी नहीं बनना चाहिए, जो केवल एक विशेष खेल प्रारूप या क्रिकेट फॉर्मेट पर अपना ध्यान केंद्रित कर रहा हो। ऐसे में मैं भारत के लिए तीनों क्रिकेट फॉर्मेट खेलने के लिए अपनी पूरी मेहनत से अभ्यास, प्रयास और कड़ी मेहनत कर रहा हूं।"



अगर संजू सैमसन के करियर की बात करें तो

साल 2015 में अपने अंतर्राष्ट्रीय पदार्पण के बाद से संजू सैमसन ने भारतीय टीम के लिए कुल 30 टी20 और 16 वनडे मैच खेले हैं। इस दौरान संजू सैमसन ने 30 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 444 रन और 16 वनडे मैचों में 510 रन बनाए हैं। हालांकि, आईपीएल में संजू सैमसन का बेहद शानदार करियर जारी है। संजू ने अपने खेले कुल 167 आईपीएल मैचों में तीन शतक और 25 अर्धशतकों की मदद से 4419 रन बनाए हैं। लेकिन आईपीएल और इंटरनैशनल क्रिकेट में संजू बहुत ही भिन्न खिलाड़ी नजर आए हैं। ऐसे में अब उनकी वापसी हो पाएगी या नही यह भी बहुत बड़ी बात होगी।

भारत की बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज

भारत को अगले महीने बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट और 3 टी20 मैच की सीरीज खेलनी है। ऐसे में संजू का इस बार टी20 क्रिकेट में सिलेक्शन होगा या नहीं यह भी देखने वाली बात होगी। और अगर संजू को थ्री फॉर्मेट प्लेयर बनना है तो उन्हे किस्मत के साथ साथ कुछ हटकर ही करना होगा। अन्यथा उनका टीम से अंदर और बाहर होने का सिलसिला यूंही चलता रहेगा।

Advertisement
Next Article