India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में सरफराज खान नहीं ?

09:58 AM Sep 12, 2024 IST
Advertisement

Sarfaraz Khan not in Team India's playing eleven for the first test against Bangladesh : टीम प्रबंधन बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए सरफराज खान की जगह केएल राहुल को तरजीह दे सकता है। राहुल ने अपने आखिरी टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 86 रन बनाए थे।

HIGHLIGHTS

26 वर्षीय सरफराज खान जिन्होंने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था और भारत के लिए अपने आखिरी मैच में अर्धशतक बनाया था, वे 19 सितंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ नहीं खेलेंगे। सितंबर को, पुरुष चयन समिति ने दूसरे दौर के लिए दुलीप ट्रॉफी 2024 की अपडेट की गई टीमों की घोषणा की। 16 सदस्यीय टीम में चुने गए सभी खिलाड़ियों को दलीप ट्रॉफी की अपनी-अपनी टीमों से रिलीज कर दिया गया, जबकि सरफराज को टीम बी में शामिल किया गया। सरफराज ने दलीप ट्रॉफी के पहले दौर के मैच में इंडिया ए के खिलाफ 9 और 46 रन बनाए। पहली पारी में उन्होंने बल्लेबाजी को ध्वस्त करने में योगदान दिया और फिर ऋषभ पंत के साथ 46 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। अब तक मुंबई के इस बल्लेबाज ने पांच टेस्ट पारियों में तीन अर्धशतकों सहित 200 रन बनाए हैं। वह इंडिया बी के रुतुराज गायकवाड़ की इंडिया सी के खिलाफ खेलते हुए दिखाई देंगे। पहले मैच में इंडिया सी ने इंडिया डी को चार विकेट से हराया था। राहुल के चेन्नई में खेलने की संभावना है। केएल राहुल, जिन्होंने इंडिया ए के लिए हार के बाद अर्धशतक बनाया था, के चेन्नई में खेलने की संभावना है। राहुल ने बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में हार के बाद 37 और 57 रन बनाए। अपने आखिरी टेस्ट में 32 वर्षीय राहुल ने हैदराबाद में इंग्लैंड के खिलाफ 86 और 22 रन बनाए थे। चोट के कारण वह सीरीज से बाहर हो गए हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ राहुल का टेस्ट रिकॉर्ड
बांग्लादेश के खिलाफ राहुल का रिकॉर्ड अच्छा नहीं है। उन्होंने छह पारियों में 11.50 की औसत से 69 रन बनाए हैं। इस प्रारूप में बांग्लादेश के खिलाफ उनका उच्चतम स्कोर 43 है।

बांग्लादेश सीरीज के लिए भारत की टेस्ट टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), आर अश्विन, आर जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाशदीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article