India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

T20 world cup 2024 को ध्यान में रखकर टीम में वापसी करने की योजना बना रहे हैं शाकिब अल हसन

02:04 PM Dec 12, 2023 IST
Advertisement

Bangladesh के अनुभवी खिलाड़ी Shakib al Hasan तीनों प्रारूपों में अपने International Career को बड़ा करने के लिए फ्रेंचाइजी क्रिकेट में अवसरों को छोड़ने के लिए तैयार हैं।

HIGHLIGHTS

 Shakib al Hasan t20 world cup 2024 को ध्यान में रखकर t20 टीम में वापसी करने की योजना बना रहे हैं। शाकिब अभी हाल ही में हुए आईसीसी पुरुष क्रिकेट world cup के दौरान पिछले महीने लगी उंगली की चोट से जूझ रहे हैं। लेकिन अब वो अपना इरादा मजबूत कर चुके हैं कि वो फ्रेंचाइजी क्रिकेट को नहीं बल्कि राष्ट्रीय कर्तव्य को प्राथमिकता देंगे और उनकी रणनीति खेल के तीनों प्रारूपों में अपने देश के लिए खेलना और बेहतर करना है।

पांच वनडे विश्व कप के अनुभवी खिलाड़ी दुनिया भर में घरेलू सफेद गेंद टूर्नामेंट में भाग लेने का अवसर छोड़ने के लिए तैयार हैं, क्योंकि वह यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि वो अपने देश के लिए नेतृत्व करना जारी रखना चाहते हैं। आईसीसी वेबसाइट ने शाकिब के हवाले से कहा, मैंने आईपीएल में अपना नाम नहीं दिया था। इसलिए, वहां एक विंडो मिलेगी और जब मेरे मैनेजर ने पीएसएल में मेरा नाम दिया तो मैंने उन्हें वो भी वापस लेने के लिए कहा और अब मेरा नाम पीएसएल में भी नहीं है इसलिए, मेरी योजना यह है कि मैं सारा समय राष्ट्रीय टीम को देने की सोच रहा हूँ ।

Shakib al Hasan ने आगे कहा, ''मैं तीन प्रारूपों में खेल रहा हूं और उम्मीद करता हूं कि मैं इसे जारी रख सकूं। लेकिन, भविष्य के बारे में और क्या होने वाला है इसके बारे में कोई नहीं जानता। मगर अब तक मेरी लंबे समय तक क्रिकेट खेलने की इच्छा है।''बांग्लादेश ने world cup में केवल दो जीत के साथ संघर्ष किया, लेकिन उन्होंने दमदार प्रदर्शन के साथ वापसी की। जब उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू धरती पर हाल ही में आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप श्रृंखला ड्रा कराई। अब वे अपना ध्यान इस महीने के अंत में न्यूजीलैंड में होने वाली सफेद गेंद की श्रृंखला पर केंद्रित कर रहे हैं। शाकिब खेलने के लिए तैयार थे लेकिन उन्हें चोट के पुनर्वास पर ध्यान केंद्रित करने के लिए इसे छोड़ने की सलाह दी गई थी। शाकिब ने कहा, मैं उम्मीद कर रहा था कि मैं वनडे और t20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड जाऊंगा क्योंकि अब टीम दौरे के लिए रवाना हो रही है। मैं उसी तरह से योजना बना रहा था क्योंकि मुझे लगा कि मैं चार सप्ताह तक ठीक हो जाऊंगा। लेकिन मैंने दो दिन पहले एक डॉक्टर से सलाह ली थी और उन्होंने मुझे इंतजार करने के लिए कहा क्योंकि मुझे पूरी तरह फिट में होने में थोड़ा समय और लगेगा।

Advertisement
Next Article