India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Shakib Al Hasan ने Angelo Mathews के टाइम आउट पर कहा 'अपनी टीम को जिताने के लिए मुझे जो करना था वो किया'

01:26 PM Nov 07, 2023 IST
Advertisement

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने उन कारणों का खुलासा किया कि क्यों उन्होंने दिल्ली में एकदिवसीय विश्व कप मुकाबले के दौरानयह घटना 6 अक्टूबर को दिल्ली में श्रीलंका और बांग्लादेश की पारी के 25वें ओवर के दौरान हुई जब सदीरा समरविक्रमा के आउट होने के बाद मैथ्यूज बल्लेबाजी के लिए आए। अनुभवी ऑलराउंडर क्रीज पर देर से आए क्योंकि हेलमेट टूटने के बाद वह हेलमेट का इंतजार कर रहे थे, लेकिन बांग्लादेश के कप्तान ने इस बीच टाइम आउट आउट की अपील की और अंपायर ने कई चर्चाओं के बाद बल्लेबाज को आउट घोषित कर दिया। खेल की भावना को लेकर आलोचना और बहस के बीच, शाकिब ने अपना रुख स्पष्ट करते हुए कहा कि उनकी हरकतें केवल टीम के लिए थीं। 36 वर्षीय ने कहा कि उसने जो किया वह कानूनी था, भले ही वह निश्चित नहीं है। कि यह सही था या गलत।

"हमारे क्षेत्ररक्षकों में से एक मेरे पास आया और कहा, 'यदि आप अभी अपील करते हैं, तो वह आउट हो जाएगा, यदि आप गंभीर हैं।' फिर मैंने अपील की और अंपायर ने मुझसे पूछा कि क्या मैं गंभीर था और क्या मैं इसे वापस लेने जा रहा था या नहीं। शाकिब ने मैच के बाद प्रेजेंटेशन में कहा, "मैंने कहा नहीं, अगर यह नियम में है, अगर यह बाहर है, तो मैं इसे वापस नहीं लूंगा।"यह कानूनों में है। मुझे नहीं पता कि यह सही है या गलत। लेकिन मुझे ऐसा लगा जैसे मैं युद्ध में हूं। मुझे यह सुनिश्चित करने के लिए निर्णय लेना था कि मेरी टीम जीत जाए और मुझे जो भी करना था, मुझे करना था।" सही या गलत - बहस होगी। लेकिन अगर यह नियमों में है, तो मुझे उन अवसरों को लेने में कोई आपत्ति नहीं है, "ऑलराउंडर ने कहा।

मैं निराश हूं कि अंपायर उस पर प्रतिक्रिया नहीं दे सके और वहां सामान्य ज्ञान नहीं जोड़ सके मेंडिस श्रीलंका के कार्यवाहक कप्तान कुसल मेंडिस ने अंपायरों के टाइम आउट घोषित करने के फैसले पर निराशा व्यक्त की और उन्हें इस स्थिति में अधिक सामान्य ज्ञान का इस्तेमाल करना चाहिए था। विकेटकीपर-बल्लेबाज ने आगे कहा कि टीम को उम्मीद थी कि मैथ्यूज और रन जोड़ेंगे लेकिन अधिकारियों के फैसले का असर श्रीलंका के प्रदर्शन पर पड़ा।

"यह बहुत निराशाजनक है कि जब एंजेलो क्रीज में आए, तो कुछ सेकंड बचे थे, जैसे कि उन्हें तैयार होने में पांच सेकंड बचे थे। उन्हें पता चला कि उनके हेलमेट का पट्टा निकल गया है। यह एक उपकरण विफलता है। इसलिए मैं निराश हूं कि अंपायर उस पर प्रतिक्रिया नहीं दे सके और वहां सामान्य ज्ञान नहीं जोड़ सके," मेंडिस ने मैच के बाद कहा।

 

"यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि विकेट गिरने के बाद एक महत्वपूर्ण समय के दौरान ऐसा हुआ। एंजेलो, हमें उम्मीद थी कि वह हमारे लिए कुछ रन बनाएगा, और यह निराशाजनक है कि अंपायर उस समय हस्तक्षेप नहीं कर सके और अच्छे निर्णय नहीं ले सके।

क्रिकेट जगत से जुडी खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article