India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ताश के पत्तों की तरह ढही shan masood की पाकिस्तानी टीम, 360 रनों से कंगारूओं ने धोया

04:03 PM Dec 17, 2023 IST
Advertisement

shan masood की कप्तानी वाली नई नवेली पाकिस्तान टीम को ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट क्रिकेट का असली पाठ पढ़ाया। पर्थ टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 360 रनों के बड़े अंतर से मात दी है। पर्थ में चल रहे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया ने 84/2 से आगे खेलना शुरू किया और अपनी दूसरी पारी 5 विकेट के नुकसान पर 233 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। पाकिस्तान के सामने 450 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य था। लेकिन हद तो तब हो गई जब लक्ष्य के का पीछा करते हुए पाकिस्तान की पूरी टीम मात्र 89 रनों पर सिमट गई और मुकाबले को बड़े अंतर से गंवा बैठी। इस जीत के साथ मेजबान टीम सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है।

HIGHLIGHTS

चौथे दिन स्टीव स्मिथ जल्द ही पवेलियन लौट गए। स्मिथ को 45 रनों पर खुर्रम शहजाद ने आउट किया। उसके बाद ट्रेविस हेड भी 14 रन बनाकर जल्दी ही आउट हो गए उनका विकेट आमिर जमाल ने अपने नाम किया। उसके बाद 5वें विकेट के लिए उस्मान ख्वाजा और मिचेल मार्श ने 126 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी की। ख्वाजा 90 रन पर अपना विकेट गंवा बैठे और शतक से चूक गए। ख्वाजा का विकेट गिरते ही ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने पारी घोषित कर दी और पाकिस्तान को 450 का लक्ष्य दिया।

450 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम को शुरुआत में ही 3 झटके लगे। अब्दुल्लाह शफीक और कप्तान shan masood 2-2 रन व इमाम-उल-हक 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। मेहमान टीम ने 19 रनों पर 3 विकेट गंवा दिए और फिर चौथे विकेट के लिए बाबर आजम और सौद शकील ने 29 रन जोड़े। बाबर आजम के आउट होने के बाद पाकिस्तान के बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह बिखर गए। बाबर आजम दूसरी पारी में फ्लॉप हुए और सिर्फ 14 रन बनाकर पैट कमिंस का शिकार हो गए। पाकिस्तान के लिए सौद शकील ने सबसे ज्यादा 24 रन बनाए।

इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर नाथन लायन ने फहीम अशरफ के रूप में अपना 500वां टेस्ट विकेट प्राप्त किया और अपने नाम एक कीर्तिमान दर्ज कराया। उसके बाद लायन को आमिर जमाल का विकेट भी लिया। पाकिस्तान की पूरी टीम सिर्फ 89 रनों पर ही ढेर हो गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड ने 3-3 विकेट लिए तो नाथन लायन को 2 विकेट प्राप्त हुए, जबकि कप्तान कमिंस ने 1 विकेट हासिल किया।
मिचेल मार्श को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। मार्श ने पहली पारी में 90 और दूसरी पारी में 63 रनों की नाबाद पारी खेली और मैच में 1 विकेट भी लिया। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में 26 दिसंबर से खेला जाएगा।

Advertisement
Next Article