India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

शिखर धवन ने कहा क्रिकेट को अलविदा, X पर दी जानकारी

08:20 AM Aug 24, 2024 IST
Advertisement

SHIKHAR DHAWAN RETIRED FROM INTERNATIONAL CRICKET : भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी शिखर धवन ने इंटरनेशनल और डोमेस्टिक क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर इसका ऐलान किया है। टीम इंडिया के सबसे खतरनाक सलामी बल्लेबाजों में से एक शिखर धवन लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे थे। शिखर धवन ने टीम इंडिया के लिए आखिरी मैच दिसंबर-2022 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। तब से लेकर अब तक वो टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे।

HIGHLIGHTS



टीम इंडिया के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक शिखर धवन को जब टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखाया गया तब उनके फैंस बड़े मायूस हुए थे। फैंस को उम्मीद थी कि टीम इंडिया के गब्बर कहे जाने वाले शिखर धवन की जल्द टीम में वापसी होगी, लेकिन अब शिखर धवन ने खुद ही रिटायरमेंट का फैसला लेकर फैंस को चौंका दिया है।

अगर शिखर धवन के क्रिकेट करियर की बात करें तो धवन ने 34 टेस्ट, 167 वनडे और 68 टी20 मुकाबलों में भारत का प्रतिनिधित्व किया। जबकि आईपीएल में भी उनके नाम 222 मैच है। धवन को वर्ल्ड क्रिकेट में मैन ऑफ़ द आईसीसी टूर्नामेंट के नाम से भी जाना जाता है। वहीं भारतीय टीम में इस खिलाड़ी को गब्बर नाम से जाना जाता है। धवन को 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट के अवार्ड से भी नवाजा गया था। वहीं उनके अलावा उनके नाम बहुत सारे अवार्ड्स भी शामिल हैं।

Advertisement
Next Article