India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अफगानिस्तान के खिलाफ पहले T20 मैच में शानदार पारी खेलने के बाद शिवम दुबे का पूर्व कप्तान Ms Dhoni पर आया बयान

02:10 PM Jan 12, 2024 IST
Advertisement

अफगानिस्तान के खिलाफ पहले T20  मैच में 40 गेंद में 60 रन बनाने वाले शिवम दुबे ने अपने तेवर और शैली में बदलाव का श्रेय महेंद्र सिंह धोनी को दिया।

      HIGHLIGHTS


दुबे के आक्रामक अर्धशतक से भारत ने बृहस्पतिवार को छह विकेट से जीत दर्ज की । इस पारी से वह प्लेयर आफ द मैच भी बने, दुबे ने ‘जियो सिनेमा’ से कहा ,‘‘ जब मैं बल्लेबाजी के लिये आया तो उस पर अमल करना चाहता था जो मैच ‘फिनिश’ करने के बारे में मैने एमएस धोनी से सीखा है। उन्होने मुझे अलग अलग हालात में खेलना सिखाया और दो तीन टिप्स दिये ।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ अगर वह मेरी बल्लेबाजी की समीक्षा करते रहेंगे तो मैं अच्छा खेलता रहूंगा । उनकी वजह से मेरा आत्मविश्वास बढा ।’’ दुबे ने इससे पहले पिछले साल हांगझोउ एशियाई खेलों  में भारत के लिये खोला था, वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू T20 श्रृंखला में भारतीय टीम का हिस्सा थे लेकिन खेलने का मौका नहीं मिला । दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिये उनका चयन नहीं हुआ था।

दुबे को रोहित शर्मा की कप्तानी में धोनी की झलक मिलती है, उन्होंने कहा ,‘‘ दोनों मुझे ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करने देते हैं। अभी बहुत मेहनत करनी है और मुझे पता है कि वे मेरे साथ हैं और चाहते हैं कि मैं अच्छा खेलूं । इससे मेरे भीतर सकारात्मकता आती है ।’’ दुबे ने अफगानिस्तान के कप्तान इब्राहिम जदरान का विकेट भी लिया । इस तेज गेंदबाज ने कहा ,‘‘ मैने आफ द सीजन में अपनी फिटनेस पर काफी काम किया है । इसके अलावा घरेलू क्रिकेट में काफी गेंदबाजी की है जिससे प्रदर्शन में सुधार आया है ।’

Advertisement
Next Article