India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

'शॉर्ट बॉल' के सवाल पर श्रेयस अय्यर ने खोया आपा

02:10 PM Nov 03, 2023 IST
Advertisement

श्रेयस अय्यर, जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 82 रन बनाए, जो विश्व कप 2023 में उनका अब तक का सर्वोच्च स्कोर है, जब उनसे शॉर्ट बॉल के खिलाफ उनकी समस्याओं के बारे में पूछा गया तो उन्होंने अपना आपा खो दिया।

श्रेयस अय्यर पर एक निश्चित दबाव बन रहा था। विश्व कप 2023 का एक शांत अभियान, जिसमें पिछले महीने पाकिस्तान के साथ एकतरफा मुकाबले में 53 * रनों की एकमात्र पारी शामिल थी, ने प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह पर सवाल खड़े कर दिए। सूर्यकुमार यादव ने पिछले मैच में प्रभाव डाला था - अभियान में उनका दूसरा मौका - अगले हफ्ते अंतिम लीग गेम के लिए घायल हार्दिक पंड्या की संभावित वापसी के बीच, दिग्गजों और विशेषज्ञों को आश्चर्य हुआ कि क्या अय्यर ऑलराउंडर के लिए रास्ता बनाने वाले बल्लेबाज होंगे। . लेकिन गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ 82 रनों की शानदार पारी के साथ - टूर्नामेंट में उनका अब तक का सर्वोच्च स्कोर - भारत के नंबर 4 ने बातचीत पर विराम लगा दिया।

अय्यर के प्रदर्शन को लेकर आलोचना काफी हद तक शॉर्ट गेंद के खिलाफ उनकी स्पष्ट कमजोरी पर आधारित है। वह अक्सर तेज गेंदबाजों के खिलाफ इस तरह की गेंद का शिकार होते रहे हैं। अय्यर के बारे में यह कोई नई बात नहीं है. पिछले एक साल से भी अधिक समय से बात ऐसी ही बनी हुई है

गुरुवार को, श्रीलंका के खिलाफ उनकी आतिशी पारी के बाद, जिससे भारत को 302 रनों से विश्व कप की अब तक की सबसे बड़ी जीत (अंतर से) दर्ज करने में मदद मिली, अय्यर से उसी के बारे में और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगले गेम के लिए उनकी तैयारी के बारे में पूछा गया, जहां तेज गेंदबाज खेलेंगे। इस कमजोरी का अधिकतम लाभ उठाने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन दाएं हाथ का बल्लेबाज मैच के बाद कॉन्फ्रेंस में पूछे गए सवाल से नाखुश लग रहा था और उसने रिपोर्टर से सवाल करते हुए कहा: "जब आप कहते हैं कि यह मेरे लिए एक समस्या है, तो आपका क्या मतलब है?"

रिपोर्टर ने तुरंत स्पष्ट करते हुए कहा कि यह, "वास्तव में कोई समस्या नहीं है, लेकिन इसने आपको परेशान किया है," लेकिन अय्यर फिर भी निराश थे क्योंकि उनका मानना था कि शॉर्ट बॉल के खिलाफ उनके कमजोर होने का विचार मीडिया द्वारा बनाई गई धारणा है।
“मुझे परेशान किया?” उसने कहा। “क्या आपने देखा है कि मैंने कितने पुल शॉट लगाए हैं, खासकर वे जो चार के लिए गए हैं? यदि आप किसी गेंद को हिट करने का प्रयास कर रहे हैं, तो आपका आउट होना तय है, भले ही वह शॉर्ट बॉल हो, ओवरपिच हो। अगर मैं दो या तीन बार बोल्ड हो जाऊं तो आप सभी कहेंगे, 'वह इनस्विंग गेंद नहीं खेल सकता, अगर गेंद सीम कर रही है तो वह कट नहीं खेल सकता।'

Advertisement
Next Article