India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

SL vs AUS : पहले दिन श्रीलंका की टीम 212 रन पर आल आउट, निरोशन डिकवेल्ला ने खेली 58 रन की पारी

06:15 PM Jun 29, 2022 IST
Advertisement
   श्रीलंका बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट का आज पहला दिन है, टॉस जीत कर श्रीलंकाई कप्तान करुणारत्ने ने पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। लेकिन ऑस्ट्रेलिआई गेंदबाज़ो ने इस फैसले को गलत साबित करते हुए श्रीलंका टीम को सिर्फ 212 रन पर समेट दिया। श्रींलका की तरफ से सिर्फ विकेट कीपर बल्लेबाज़ निरोशन डिकवेल्ला ने ही दिलेरी से बल्लेबाज़ी की और अर्धशतक लगया। बाकि सभी श्रीलंकाई बल्लेबाज़ ऑस्ट्रेलिआई गेंदबाज़ो के सामने फीके दिखे। 
गॉल में खेले जा रह मैच में ऑस्ट्रेलिया के स्पिनं गेंदबाज़ो ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मैच में कुल 8 विकेट झटके। नाथन लियोन ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 5 विकेट हासिल किये और मिचेल स्वेप्सन ने 3 विकेट लिए। पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी श्रीलंका की टीम की शुरआत कुछ ख़ास नही रहीं और पहला विकेट टीम के 38 रन के स्कोर पर पाथुम निस्संका के रूप में गिरा और इसके बाद लगातार विकेट गिरते चले गये और एक समय पे श्रीलंका की आधी टीम 100 के अंदर डग आउट में जा चुकी थी। इसके बाद एंजेलो मैथ्‍यूज(39) और निरोशन डिकवेल्ला ने कुछ देर टिक कर बल्लेबाज़ी की और टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचने में मदद की। रमेश मेंडिस ने निचे आके 22 रन की अहम पारी खेली। 
इसके बाद बल्लेबाज़ी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम  ने सधी हुई शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े। रमेश मेंडिस ने वार्नर को एलबीडबल्यू आउट कर श्रीलंका को पहली सफलता दिलाई।  इसके बाद बल्लेबाज़ी करने आए मार्नस लाबुशेन(13) ज्यादा देर नहीं विकेट पर टिक नहीं पाए और रिवर्स स्वीप करते हुए अशिता फर्नांडो को कैच थमा बैठे। स्टीव स्मिथ(6) उस्मान ख्वाजा के साथ ताल मेल नही बना पाए और  रन आउट का सीकर हो गए। हालाँकि दिन का खेल समाप्त होने तक एक झोर पर उस्मान ख्वाजा 47 रन बना कर  क्रीज़ पर ठीके हुए है और  ट्राविस हेड 6 रन बनाकर  उनका साथ दे रह है।  
Advertisement
Next Article