India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

चैंपियंस ट्रॉफ़ी से पहले ढूंढना होगा इस समस्या का समाधान

08:08 PM Aug 11, 2024 IST
Advertisement

Champions Trophy 2025 : चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में कैसे खेलेगी भारत, आखिर क्या होगी भारत की स्ट्रेटजी, कौन संभालेगा नंबर 4 और 5 की जिम्मेदारी

भारत की श्रीलंका के खिलाफ चौंकाने वाली हार के बाद फैंस को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में टीम इंडिया के प्रदर्शन को लेकर काफी टेंशन शुरू हो गई है। शायद ही किसी भारतीय फैन ने सोचा होगा कि रोहित शर्मा और विराट कोहली के होते हुए भारत को श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ेगा।

HIGHLIGHTS

एक तो भारत सीरीज हार गया, ना टीम कॉम्बिनेशन मिला और अब एक नई समस्या सामने आकर खड़ी हो गई है। दरअसल भारत को चैंपियंस ट्रॉफी से पहले कुल 6 वनडे खेलने थे जिनमें से भारत 3 खेल चुका है। अब भारत को लगभग 5 महीने तक एक भी वनडे मैच नही खेलना है। इस बीच भारत बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट और टी20 सीरीज खेलते हुए नजर आएगी। जिससे भारत की वनडे फॉर्मेट में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारियों पर सवाल शुरू उठने शुरू हो गए हैं।

भारत को चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से पहले अब सिर्फ इंग्लैंड के खिलाफ फरवरी में वनडे सीरीज खेलनी है। जबकि भारतीय टीम की तुलना में अन्य 7 टीम काफी ज्यादा मैच खेलते हुए नजर आएगी। अगर मेजबान पाकिस्तान की बात की जाए तो चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से पहले यह टीम करीब 16 17 वनडे मुकाबले खेलेगी।

वहीं अफगानिस्तान की टीम भी करीब 6 से 9 वनडे में शिरकत करती हुई नजर आएगी। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया 8 से 11 मैच, दक्षिण अफ्रीका तकरीबन 11 वनडे, न्यूजीलैंड लगभग 14 वनडे मुकाबले, इंग्लैंड 8 वनडे मैच, बांग्लादेश लगभग 6 वनडे मैच खेलेगी। इन सभी टीमों की तुलना में भारत सिर्फ 3 मैच से अपनी बेस्ट प्लेइंग 11 को तलाशने की कोशिश करेगा। अब देखना होगा कि सिर्फ 3 मैच से भारत अपनी बेस्ट चैंपियंस ट्रॉफी प्लेइंग 11 कैसे अरेंज कर पाता है। भारत टी20 वर्ल्ड चैंपियन है और फैंस वनडे फॉर्मेट में भी भारत को चैंपियन बनते हुए देखना चाहते हैं। अब आप हमे बताइए कि चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया का बेस्ट कॉम्बिनेशन क्या होगा।

Advertisement
Next Article