India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Indian Women खिलाडियों से गदगद हुए Sourav Ganguly,बयान हुआ वायरल

04:51 PM Dec 11, 2023 IST
Advertisement

भारत के पूर्व कप्तान और आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के वर्तमान क्रिकेट निदेशक Sourav Ganguly का मानना है कि देश में महिला क्रिकेट ने 2019 के बाद से पुरुषों की तुलना में अधिक प्रगति की है, खासकर जब से महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) शुरू हुआ है। Sourav Ganguly ने कहा यह एक बहुत बड़ा टूर्नामेंट है। यह पहले साल में जिस स्तर पर है उसे देखकर मैं बहुत खुश हूं। यह काफी समय से हमारे दिमाग में था, लेकिन कोविड के कारण ऐसा नहीं हो सका। लेकिन टूर्नामेंट ने महिला क्रिकेटरों के लिए शानदार काम किया। भारत में महिला क्रिकेट ने 2019 के बाद से जो प्रगति की है वह शायद पुरुष टीम से अधिक है।
पुरुषों की टीम हमेशा बहुत अच्छी रही है। लेकिन, महिला टीम की यात्रा शानदार है। एशिया कप जीतने से लेकर, जिस तरह से उन्होंने विश्व कप और फिर राष्ट्रमंडल खेलों में प्रदर्शन किया, वह यादगार और अब तक का सर्वश्रेष्ठ था।

HIGHLIGHTS

Sourav Ganguly

Sourav Ganguly ने जियो सिनेमा से एक बातचीत के दौरान अपना तर्क देते हुए कहा कि महिला प्रीमियर लीग के उद्भव, हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के पूल और हाल ही में कुछ वैश्विक आयोजनों में टीम के अच्छे प्रयासों पर आधारित किया। और आगे बातचीत में कहा “भारत में महिला क्रिकेट ने 2019 के बाद से जो प्रगति की है, वह शायद पुरुष टीम से अधिक है। पुरुष टीम हमेशा बहुत अच्छी रही है। “लेकिन महिला टीम जहां थी वहां से यहां तक पहुंची चाहे एशिया कप जीतने से लेकर, जिस तरह से उन्होंने विश्व कप में खेला। और वे राष्ट्रमंडल खेलों में उपविजेता रही तथा में सर्वश्रेष्ठ टीमों में सुमार हुई” गांगुली ने अपनी बातचीत में जियो सिनेमा को बताया कि “हरमनप्रीत, स्मृति, आप उनका नाम लें, ऋचा, जेमिमा, शैफाली, जिस तरह से उन्होंने प्रगति की है वह प्रभावशाली है।” गांगुली ने युवा तेज गेंदबाज रेणुका सिंह की भी जमकर तारीफ की।

women cricket team of india

झूलन गोस्वामी के संन्यास पर क्या कहते हैं गांगुली .?

Sourav Ganguly ने कहा कि झूलन ने संन्यास लिया तो हमने सोचा कि अब अगला मुख्य सीमर कौन होगा। फिर जिस तरह से रेणुका ठाकुर ने पिछले तीन वर्षों में प्रदर्शन किया वह बेहतरीन था। बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष Sourav Ganguly का मानना है कि इस साल की शुरुआत में उद्घाटन संस्करण में उपविजेता रहने के बाद यह भविष्यवाणी करना जल्दबाजी होगी कि दिल्ली डब्ल्यूपीएल 2024 जीतने के लिए तैयार है या नहीं।

Advertisement
Next Article