India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

pakistan को हराकर Sri Lanka फाइनल में, अब कल होगा भारत के खिलाफ Gold Medal की जंग

03:58 PM Sep 24, 2023 IST
Advertisement

एशियन गेम्स में इस वक्त विमेंस क्रिकेट का सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया, जिसके पहले सेमीफाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को हराकर भारत फाइनल में अपनी जगह बना ली है तो वहीं दूसरे सेमीफाइनल में श्रीलंका ने पाकिस्तान विमेंस को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली हैं। भारत और श्रीलंका के लिए खुशखबरी यह है कि अब दोनों के लिए मेडल पक्की है। वहीं पाकिस्तान को आज श्रीलंका ने 6 विकेट से मात दे दी हैं।

पाकिस्तान विमेंस और श्रीलंका विमेंस सेमीफाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और पाकिस्तान विमेंस को 20 ओवर में मात्र 75 रनों पर रोक दिया। श्रीलंका की गेंदबाजी जबरदस्त रही। पाकिस्तान की तरफ से बल्लेबाजी में किसी भी खिलाड़ी का बल्ला कुछ खास नहीं चला। सबसे ज्यादा रन टीम की तरफ से ओपनर बल्लेबाज शवाल जुलफिकार 16 रन बनाई। इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज मुनिबा अली ने 13 रन की पारी खेली। बाकी किसी भी बल्लेबाज का बल्ला नहीं चला।

वहीं गेंदबाजी की बात करें तो प्रबोधनी ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 3 विकेट चटकाई। इसके अलावा कविशा दिलहारी 2 विकेट ली और फिर 1-1 विकेट प्रियदर्शनी,राणाविरा और कुलासूर्या के नाम रहा। वहीं श्रीलंका की बल्लेबाजी ने इस छोटे से लक्ष्य को आसानी से मात्र 16.3 ओवर में हासिल कर ली। 4 विकेट जरूर गिरे टीम के, मगर टीम को कोई दिक्कत नहीं हुई इस टारगेट को चेज करने में। कप्तान चमारी अट्टापट्टू 14, अनुष्का संजीवनी 15, हशिथा समरविक्रमा 23 और निलाक्षी डी सिल्वा ने 18 रन बनाए।

अब फाइनल मुकाबला कल यानी 25 सितंबर को खेला जाएगा। जहां भारत के सामने होगी श्रीलंका विमेंस की टीम। वहीं उससे पहले बांग्लादेश बनाव पाकिस्तान का मुकाबला खेला जाएगा तीसरे पोजिशन के लिए। दोनों ही मुकाबले हांगझाऊ के पिंगफेंग खारोटी क्रिकेट फील्ड पर खेला जाएगा। अब देखना है कि कल दोनों में से कौन सी टीम कल के मुकाबले को जीत कर गोल्ड मेडल हासिल करती है।

Advertisement
Next Article